आज दिनांक 17 जून 2025 को वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग के निर्देशानुसार प्राधिकरण सभागार में "Citizen App" एवं "Complaint Management System Portal (CMS)" के प्रभावी संचालन हेतु प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें प्राधिकरण के सभी अनुभागों के सदस्य उपस्थित रहे l
प्रशिक्षण का उद्देश्य नागरिकों से प्राप्त शिकायतों के डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से त्वरित एवं पारदर्शी निस्तारण को सुनिश्चित करना था। विशेषज्ञों द्वारा एप एवं पोर्टल के विभिन्न फीचर्स जैसे शिकायत पंजीकरण, ट्रैकिंग, फॉरवर्डिंग, निस्तारण प्रक्रिया एवं डैशबोर्ड मॉनिटरिंग के तकनीकी पहलुओं पर विस्तृत जानकारी दी गई।
इस प्रशिक्षण के माध्यम से प्राधिकरण के कर्मचारियों को तकनीकी दक्षता प्राप्त हुई, जिससे वे भविष्य में "Citizen App" एवं CMS पोर्टल के माध्यम से नागरिक सेवाओं का अधिक प्रभावी ढंग से निष्पादन कर सकेंगे।