MENU

एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया रैंकिंग के अनुसार वाराणसी का सर्वश्रेष्ठ विद्यालय है सनबीम लहरतारा, 14 वर्षों से लगातार नंबर 1 डे स्कूल का मिल रहा है ख़िताब



 22/Oct/24

देश के सुप्रतिष्ठित शैक्षणिक मैगज़ीन एजुकेशन वर्ल्ड के मानकों के अनुसार सनबीम लहरतारा को वाराणसी जनपद के सर्वश्रेष्ठ विद्यालय के रूप में, नंबर 1 डे स्कूल के ख़िताब से नवाज़ा गया है।  विशेष बात यह है कि लगातार 14 वर्षों से सनबीम लहरतारा को नंबर 1 डे स्कूल का पुरस्कार मिलता आ रहा है। बता दें कि एजुकेशन वर्ल्ड जैसे बैंगलोर की प्रतिष्ठित संस्था पिछले कई दशकों से विद्यालयों को उनके गतिविधियों से आधार पर रैंकिंग एवं पुरस्कार देता आया है।  इस वर्ष भी 400 से अधिक शहरों से 1350 से भी अधिक विद्यालयों को पुरस्कृत किया गया।

सनबीम शिक्षण समूह के बोर्ड मेंबर्स ने बीते दिनों नई दिल्ली में आयोजित त्रिदिवसीय पुरस्कार वितरण समारोह में यह पुरस्कार ग्रहण किया। विद्यालय परिसर में विद्यार्थियों एवं शिक्षकों से बीच आयोजित हर्षोत्सव में यह पुरस्कार सनबीम लहरतारा के स्टूडेंट कॉउन्सिल, शिक्षकों के साथ विद्यालय परिवार को सौपा गया। इस अवसर पर सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ दीपक मधोक ने कहा कि यह एक दिन का नहीं 14 वर्षों के अथक परिश्रम का फल है जिसके पीछे शिक्षकों, प्रशासनिक अधिकारियों, स्टाफ के साथ साथ विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों कि महत्वपूर्ण भूमिका है।  सनबीम लहरतारा के उत्तरोत्तर विकास से जनपद एवं सूबे का नाम पूरे देशभर में रौशन हो रहा है। समूह की उपाध्यक्ष भारती मधोक ने इस उपलब्धि को सिर्फ विद्यालय का नहीं परन्तु पूरे जनपद की उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा कि शीर्ष पर जाना आसान है पर शीर्ष पर बने रहने के लिए समर्पण, लगन और दृढ इच्छा शक्ति का होना सबसे अनिवार्य है और विगत 14 वर्षों से शीर्ष पर बने रहकर सनबीम लहरतारा ने इस बात को प्रमाणित किया है।

सनबीम समूह की निदेशिका अमृता बर्मन ने इस कीर्तिमान पर अटल विश्वास जताते हुए कहा कि हम ऐसे ही लगातार मेहनत करते रहेंगे और आने वाले कई दशकों तक हम ऐसे ही पुरस्कृत हों इसी कामना के साथ आगे बढ़ते रहेंगे। उन्होंने "अभी तो नापी है मुट्ठीभर  ज़मीन अभी तो सारा आसमान बाकी है" का मंत्र विद्यालय परिवार के सभी छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं सभी प्रशासनिक अधिकारिओं को दिया। इस अवसर पर मानद निदेशक हर्ष मधोक, डीन आदित्य चौधरी, प्रधानाचार्य परवीन कैसर समेत सनबीम लहरतारा के सभी सदस्य उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9176


सबरंग