MENU

बनारस  रेल इंजन कारखाना में विशेष स्वच्छता अभियान 4.0 के तहत सफाई अभियान जारी



 19/Oct/24

बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) में स्वच्छता अभियान की बयार बहर ही है। महाप्रबंधक एसके श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में 'स्पेशल कैम्पेन 4.0' के तहत 2 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2024 तक चल रहे। इस अभियान के अंतर्गत बरेका के विभिन्न विभागों में स्वच्छता कार्यक्रमों की श्रृंखला चलाई जा रही है। इस विशेष अभियान का मुख्य उद्देश्य गहन सफाई के साथ पुराने रिकॉर्ड्स का व्यवस्थित निपटान और अनुपयोगी सामग्री को हटाना है, ताकि कार्य स्थलों को स्वच्छ और बेहतर बनाया जा सके।

प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र में सफाई अभियान

स्वच्छता की इस मुहिम के अंतर्गत बरेका के प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र में गहन सफाई अभियान आयोजित किया गया। इस दौरान कार्यालयों की सफाई के साथ-साथ पुराने रिकॉर्ड्स और अनुपयोगी फर्नीचर को हटाया गया। इससे न केवल स्वच्छता को प्रोत्साहन मिला बल्कि स्वच्छता जागरूकता में भी वृद्धि हुई।

इसी कड़ी में गुणवत्ता प्रणाली विभाग में भी व्यापक सफाई अभियान चलाया गया। पुराने रिकार्ड्स, अनुपयोगी सामान और फर्नीचर को हटाते हुए विभाग ने अपने कार्यालयों को स्वच्छ और व्यवस्थित किया। इस मौके पर स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें कर्मचारियों ने सक्रिय भागीदारी दिखाई।

बरेका में यह अभियान निस्संदेह स्वच्छता को एक आदत में बदलने का एक बड़ा कदम है, जो भारत सरकार की स्वच्छता पहल को मजबूती प्रदान करता है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3507


सबरंग