MENU

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल के अन्तरशाखीय व अन्तरसदनीय वार्षिक खेलकूद में टैगोर हाउस का रहा दबदबा



 18/Oct/24

बनपुरवां गड़वाघाट स्थित स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल के वार्षिक खेलकूद में टैगोर हाउस का दबदबा रहा। कार्यक्रम में विद्यालय के चारों अन्तरसदनीय टीमों ने अपने दमखम के प्रदर्शन से न सिर्फ खेलों को रोचक बनाया अपितु विद्यालयी स्तर पर छात्र-छात्राओं में खेलकूद के प्रति जागरूकता एवं समर्पण को भी प्रदर्शित किया। ज्ञातव्य हो कि विद्यालय की अन्र्तसदनीय व अन्तरशाखीय खेल में चारो सदन विवेकानन्द, टैगोर, दयानन्द और रमन के प्रतिभागी टीमों ने अपने-अपने खेल का आकर्षक प्रदर्शन किया।

उक्त अवसर पर बाबा प्रकाशध्यानानन्द ने कहा कि खेल एवं शारीरिक शिक्षा को प्रत्येक विद्यार्थी का मौलिक कर्तव्य एवं अधिकार बनाते हुए इसे अनिवार्य बनाना चाहिए ताकि देश को एक समृद्धशाली भविष्य की ओर उन्मुख किया जा सके। उन्होंने आश्वासन दिया कि राष्ट्रीय स्तर के खेलों के आयोजन में अगर स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल अपनी उत्सुकता अपनी पूरी क्षमता से इसके में खेल छात्र के तन से अध्ययन और मनन की ओर दिखलाता है तो इसके लिए हम लिए सहयोग देंगे। छात्र जीवन स्वस्थ्य, और मन से प्रसन्न रहने स्वास्थ्य और मन की प्रसन्नता प्रेरित करती है। खेलमय जीवन ही जागृति है और उत्थान है खेल में भाग लेने से व्यक्ति जीवन के संघर्ष और उनमें सफलता की शिक्षा प्राप्त करता है अतः बच्चों को खेल के माध्यम से आत्मबल जगाने की जरूरत है।

इसके पहले भव्य सजे हुए बनपुरवां शाखा के क्रीडांगन में रंगीन गुब्बारे तथा टीमों के उत्साही मार्चपास्ट से झण्डे को सलामी देते हुए कार्यक्रम का उ‌द्घाटन किया। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच विभिन्न शारीरिक क्षमताओं वाले खेल के प्रदर्शन में खेल एवं संगीत के बीच आकर्षक समन्वय स्थापित करते हुए देखा गया।

उक्त अवसर पर गड़वाघाट शाखा के प्रधानाचार्य श्री चन्द्रशेखर सिंह, बनपुरवां प्रधानाचार्य डा. ए.के. चौबे, छात्रावास अधीक्षक एम.एस. यादव खेल प्रशिक्षक दिनेश कुमार, विनोद कुमार, आशा यादव अमिता सिंह, सहित सभी शिक्षक, अभिभावकों तथा छात्रा-छात्राओं की भूमिका प्रशंसनीय रही।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3714


सबरंग