MENU

जैपुरिया स्कूल्स पड़ाव में श्री कृष्ण जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया"



 27/Aug/24

चन्दौली डीडीयू नगर।आज नगर के जैपुरिया विद्यालय की पड़ाव शाखा में श्री कृष्ण जन्मोत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं के माध्यम से बच्चों को अभिप्रेरित करना, कृष्ण के विभिन्न रूपों से उनका साक्षात्कार कराना तथा उन्हें बुराई के पथ से हटाकर सत्य के मार्ग पर चलने की शिक्षा देना था। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर कृष्ण स्तुति से की गई। प्राचार्य आशीष सक्सेना ने बच्चों को संबोधित करते हुए कृष्ण जन्मोत्सव का महत्व समझाया और कार्यक्रम की रूप रेखा से परिचित भी कराया। कक्षा 6-8 के बच्चों द्वारा कृष्ण गोविंद हरे मुरारीगीत पर भक्ति नृत्य, कक्षा पांच के बच्चों द्वारा श्री हरी स्तोत्र का उच्चारण, कक्षा आठ के कीर्तन सिंह द्वारा जन्माष्टमी के संदर्भ में भाषण की प्रस्तुति, कक्षा तीन से पांच के बच्चों द्वारा अधरम मधुरमभजन की मनोहारी प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम की अगली कड़ी में प्री प्राइमरी के बच्चों द्वारा जन्माष्टमी की विभिन्न झांकियो पर रैंप वॉक का प्रदर्शन, नन्ही गोपियों द्वारा लीलाधर की लीला पर सुंदर नृत्य की प्रस्तुति तथा नृत्य नाटिका द्वारा कृष्ण के जन्म की कथा का सुंदर मंचन साथ ही कक्षा नौ से बारह के छात्रछात्राओं द्वारा कालिया मर्दन एवं नारायणावतार की अद्भुत प्रस्तुति दी गई। कला के क्षेत्र में विद्यालय के बच्चों द्वारा अंतर्विद्यालयी स्पर्धा में पदक जीतने पर उन्हें शिक्षिका सहित सम्मानित भी किया गया।

प्रबंध निदेशक श्री मनोज बजाज ने सभा को संबोधित करते हुए कार्यक्रम की अतीव प्रशंसा की और जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए बच्चों को भगवान कृष्ण के बाल रूप की आराधना करते हुए उसका अनुसरण भी करने की प्रेरणा दी। इस शुभ अवसर पर विद्यालय परिवार में निदेशक पद पर नए सदस्य के रूप में गौरांग बजाज का अभिनंदन भी किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन विधि श्रीवास्तव ने संयोजिका शाजिया बदर के नेतृत्व में किया।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष दीपक बजाज, प्रबंध निदेशक मनोज बजाज, कार्यकारी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, निर्देशिका मंजू बुधिया, प्राचार्य आशीष सक्सेना सहित तीनों विंग की संयोजिकाओं एवं शिक्षक गणों की गरिमामय उपस्थिति रही।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6831


सबरंग