MENU

रेल संरक्षा आयुक्त, उत्तर परिमंडल, दिनेश चंद देशवाल ने वाराणसी क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों की समीक्षा किया : एसएम शर्मा डीआरएम



 27/Jul/24

वाराणसी । रेल संरक्षा आयुक्त, उत्तर परिमंडल, दिनेश चंद देशवाल का उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के वाराणसी जं.(कैंट) स्टेशन पर आगमन हुआ । अपने आज इस आगमन के दौरान उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक, एस. एम.शर्मा एवं मंडल के अन्य अधिकारियों तथा निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मंडल की परिधि में आने वाले वाराणसी क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों की प्रगति की विधिवत जानकारी प्राप्त की तथा काशी एवं वाराणसी जं. (कैंट) स्टेशनों का निरीक्षण किया । रेल संरक्षा आयुक्त के आज के इस निरीक्षण कार्यक्रम का क्रमवार ब्यौरा निम्नवत है।

रेल संरक्षा आयुक्त ने काशी स्टेशन पर पहुंचकर स्टेशन को इंटर मॉडल स्टेशन के रूप में  परिवर्तित किए जाने वाले कार्यों की प्रगति की जानकारी प्राप्त की एवं मालवीय ब्रिज पर जाकर पुल का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया । इसके उपरांत उन्होंने नमो घाट पर पहुंचकर मालवीय ब्रिज के समानांतर प्रस्तावित सिग्नेचर ब्रिज की साइट का निरीक्षण किया तथा उसकी रूपरेखा की जानकारी प्राप्त की ।

रेल संरक्षा आयुक्त ने वाराणसी जं.स्टेशन पर पहुंचकर न्यू वाशिंग लाइन एवं यूनिवर्सल शेड के निर्माण कार्य की प्रगति को परखा एवं यार्ड की री-मॉडलिंग के कार्य का गहनता से निरीक्षण किया ।

इसके उपरांत उन्होंने पावर केबिन में पहुंचकर वहां की कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त की तथा गाड़ी संचालन और संरक्षा व्यवस्था को बारीकी से परखा ।

कार्यक्रम के अगले चरण में रेल संरक्षा आयुक्त ने वी.आई.पी. लाउंज में आयोजित समीक्षा बैठक में सम्मिलित होकर मंडल रेल प्रबंधक एवं अन्य अधिकारियों के साथ वाराणसी परिक्षेत्र में प्रगतिशील इन सभी विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए इन कार्यों को निर्धारित समयसीमा में उच्च गुणवत्ता के साथ समाप्त करने की बात कही । उन्होंने संरक्षा सर्वप्रथम का पालन करते हुए संरक्षा संबंधी सभी नियमों का पूर्णतया पालन करते हुए रेल परिचालन की बात पर विशेष बल दिया । इसके साथ ही इस बैठक में अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी प्रकाश डालते हुए आपसी विचार-विमर्श किया गया ।

इसके अतिरिक्त इस अवसर पर रेल संरक्षा आयुक्त एवं मंडल रेल प्रबंधक ने स्टेशन पर आयोजित प्रेसवार्ता में पहुंचकर उपस्थित मीडिया कर्मियों के साथ संवाद स्थापित किया । आज के इस निरीक्षण कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक, वाराणसी, लाल जी चौधरी सहित अनेक विभागों के शाखाध्यक्ष, अन्य यूनिटों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे ।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3807


सबरंग