MENU

बजट- 2024 बजट नहीं केवल झुनझुना : व्यापारी एकता प्रतिनिधि मंडल



 24/Jul/24

वाराणसी। वाराणसी व्यापारी एकता प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश की बैठक समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व व्यापारी एकता प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत जायसवाल के आवास पर हुई,  जिसमें व्यापारियों संग बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत जायसवाल व संचालन प्रदेश कोषाध्यक्ष अतुल श्रीवास्तव ने किया। बैठक में व्यापारियों ने अपनी बात रखी और कहा कि ये बजट केवल झुनझुना मात्र है। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष गौरव साहू ने कहा होलसेल व्यापारियों के साथ धोखा हुआ है, आलोक साह ने कहा टेलीकॉम सेक्टर में जहां मोबाइल सस्ता वहीं टावर में लगने वाले एसेसरीज को महंगा कर और रिचार्ज को महंगा कर जनता को मूर्ख बनाए गया है। अनूप साहू ने कहा इससे मध्य वर्ग के लोगो का कोई भला नहीं होगा। इस बीच एकांश अग्रवाल ने बात रखी और कहा कि ये बजट केवल उच्च वर्ग आय वालों के लिए है।

रमाकांत जायसवाल ने बताया कि बड़े व्यापारी ज्यादातर ट्रेडिंग करते है ट्रेडिंग पर 30 प्रतिशत कर लगा अब चाहे फायदा हो या नुकसान डिफरेंस का 30 प्रतिशत देना ही होगा, जिससे व्यापारियों में नाराजगी बढ़ी ही वही छोटे व्यापारी को कुछ नहीं मिला वो अपना जीवकोपार्जन चला ले तब कही सोना या मोबाइल खरीदने को सोचेगा। बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं किसान की फसल, MSP का कोई इंतजाम नहीं किया गया है, 10 साल में सरकार ने बेरोजगारी बढ़ाई है, ट्रेनिंग के साथ रोजगार का सपना दिखा रहे,आधी-अधूरी नौकरी में क्या आरक्षण होगा?
 
बीजेपी सरकार जनता को लुट कर खोखली विकास की गंगा बहाना चाहती है। व्यापारियों ने कहा लोकसभा में वैश्य, व्यापारियों की नाराजगी ने अपनी ताकत दिखाई है अब 2027 के विधानसभा में ओबीसी और बनिया, व्यापारी समाजवादी पार्टी का साथ देगी।
बैठक में रमाकांत जायसवाल, अतुल श्रीवास्तव, आलोक साह गौरव साहू, अनूप साहू, एकांश अग्रवाल, अमन जायसवाल, आशीष जायसवाल, गौरव जायसवाल, विशाल गुप्ता,आकाश जायसवाल, विशाल शर्मा अभिषेक गुप्ता, मेंहदी अंसारी, अहमद जमाल, मटक गुप्ता, रितेश श्रीवास्तव, प्रवीण श्रीवास्तव आदि लोग सम्मिलित हुए।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1839


सबरंग