MENU

वाराणसी के मीरघाट इलाके में सपा नेता के घर में अंधाधुंध फायरिंग इलाके में दहशत



 01/Jul/24

वाराणसी के थाना दशश्वमेध क्षेत्र में रंगदारी देने से इन्कार करने के दहशत फैलाने के लिए हौसला बुलंद बदमाशों ने चलाई ताबड़तोड़ गोली।
खबर है कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम क्षेत्र से लगे मीरघाट इलाके में सपा नेता विजय यादव घर में घुसकर बदमाशों ने मारपीट करने के साथ ही कई राउंड गोलियां चलाईं। इस दुत्साहसिक घटना में घायल पांच लोगों को पहले कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल तत्पश्चात बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।
वारदात में शामिल एक बदमाश पिस्टल के साथ धराया
वारदात के बाद भाग रहे बदमाशों में से एक को आस-पड़ोस के लोगों ने पकड़कर पिटाई करने के साथ ही उसकी पिस्टल छीन लिया। इसके पश्चात् दशाश्वमेध पुलिस पहुंची तो हमलावर और पिस्टल को उसके सुपुर्द कर दिया। पकड़ा गया बदमाश ठठेरी बाजार निवासी गोविंद यादव है।
हमलावरों के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में हुई FIR
डीसीपी प्रमोद कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर घटना में शामिल बदमाश गोविंद यादव,अंकित यादव, साहिल यादव, शोभित शर्मा, शिवम शर्मा नामजद हैं।
कहा कि वारदात में शामिल पांचो हमलावरों के खिलाफ नामजद और करीब 12 अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज करने के साथ ही फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। साथ ही सभी के विरुद्ध गैंगस्टर और एनएसए की कार्रवाई भी होगी। डीसीपी ने बताया कि दिनदहाड़े घर पर चढ़कर हमला करना दुस्साहस है। पुलिस एक-एक आरोपित की गिरफ़्तारी करने साथ ही सख्त कार्रवाई करेगी।
रंगदारी देने से इनकार करने पर दहशत फैलाने के लिए चलाई गोली
बता दें कि मीरघाट निवासी सपा के पूर्व जिला महासचिव विजय यादव की श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के पास फूल-माला की दुकान है। विजय की माने तो लक्ष्मीकुंड इलाके का अंकित यादव उनसे रंगदारी मांग रहा था, जिसे देने से इनकार करने पर अंकित ने प्रतिशोध में अपने गिरोह के 20 से 25 साथियों के साथ दोपहर में पहले दुकान पर पहुंचा। वहां नहीं मिलने पर वहां मौजूद परिवार के बच्चे को तमाचा जड़ दिया और मीरघाट हुनमान मंदिर के पास स्थित उनके घर पहुंचकर इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया।

इस मामले में दशाश्वमेध थाने में धारा 307, 147, 148, 149, 7 क्रिमनल एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज किया है। पुलिस ने असलहा बरामदगी की धारा में भी दर्ज किया है।
हमले में घायल मासूम निर्भय की मां ज्योति हुई घायल
मीरघाट में सपा नेता के घर हुए हमले और फायरिंग की घटना में छह वर्षीय निर्भय के घायल होने की सूचना मिलते ही उसकी मां ज्योति यादव रो कर बुरा हाल हो गया। वह बाइक से बीएचयू के ट्रामा सेंटर जा रहीं थीं, कि रास्ते में किसी तरह बाइक से गिरकर घायल हो गईं। उन्हें शाम पांच बजे ट्रामा सेंटर में ही भर्ती किया गया। स्वजन ने बताया कि ज्योति को ब्लड प्रेशर व शुगर की बीमारी है, बीएचयू आने के दौरान घबराहट में बाइक से गिर गईं और घायल हो गई।
पुलिस आयुक्त से माँ ने बेटे सुमित को घेरकर मारने की लगाई थी गुहार
यहाँ गौर करने वाली बात है कि विजय यादव के छोटे बेटे सुमित को दबंगों ने विगत 26 जून को घेरकर मारने के साथ ही सोने की चेन लूट लिया था। इस बारे में सुमित की मां रजनी यादव ने पुलिस आयुक्त को प्रार्थनापत्र देकर मदद की गुहार लगाई थी। रजनी ने अपने शिकायतीपत्र में लिखा था कि उनका बेटा बाहर से आए यात्रियों को दर्शन-पूजन कराता है। इस कार्य से विपक्षी शीतला गली थाना चौक निवासी शिवम, शोभित द्वेष रखते हैं।

इसी नाराजगी में 26 जून को बेटे सुमित को आरोपितों ने घेरकर मारा और सोने की चेन लूट ली थी। उन्होंने जतनबर निवासी गोविंद यादव, पड़ाव के चलते शाहिल यादव को आरोपित किया था। इसी नाराजगी में 28 जून को आरोपितों ने शाम छह बजे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम मंदिर परिसर में मेरे बेटे के साथ मारपीट की है।

कुल मिलाकर इस घटना से स्पष्ट होता है कि दोनों पक्षों में पहले से इतनी तकरार और रंजिस बढ़ रही थी, जो इस हद तक पहुंच जाएगी, इसका कोतवाली और चौक पुलिस अंदाजा नहीं रहा होगा वर्ना इतनी बड़ी घटना को होनें से रोका जा सकता था।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8150


सबरंग