MENU

तेल के गोदाम का ताला तोड़कर चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने पकड़ा



 10/May/24

थाना कोतवाली पुलिस द्वारा शातिर चोर मनीष गुप्ता गिरफ्तार कर लिया गया है जिसके पास से तेल के गोदाम से ताला तोड़कर चोरी किये गये 101900/- रु0 नगद, एक अदद लैपटाप व एक अदद पेनड्राइव तथा घटना में प्रयुक्त वाहनमोटर साइकिल नं० UP 65 DE 1514 पैसन X प्रो, लोहे का कटर व काले रंग का बुरखा, T-सर्ट व लोअर बरामद हुआ है।

बीते दिनों अशोका केमिकल्स एजेंसी मछोदरी पार्क मोहल्ला कतुआपुरा के गोदाम का ताला तोड़कर आलमारी में विक्री के रखे रुपये, गोदाम कार्य हेतु प्रयोग किये जा रहे लैपटाप, पेन ड्राइव व अन्य सामान चोरी हो जाने के संबंध में पंजीकृत मुअसं 44/24 धारा 457/380 भादवि हुआ था। जिसका सफल अनावरण करते हुये गोदाम से चोरी गये 101900/- रु0 नगद, एक अदद लैपटाप व एक अदद पेनड्राइवव घटना में प्रयुक्त वाहन, उपकरण व वस्त्र अभ्यस्त शातिर चोर के पास से दिनांक 09.05.2024 को समय 20.45 बजे मछोदरी पार्क के पास से बरामद करने में सफलता प्राप्त किया गया। उक्त गिरफ्तारी बरामदगी के सम्बन्ध में थाना कोतवाली पर गोदाम का ताला तोड़कर चोरी के संबंध में पंजीकृत मुकदमें धारा 411/201 भादवि की वृद्धि करते हुये गिरफ्तारशुदा अभियुक्त के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है।

पूछताछ पर गिरफ्तारशुदा अभियुक्त द्वारा बताया गया है कि मैं जेल जा चुका हूं और अभी कुछ दिन पूर्व ही जेल से छूट कर आया था और मैने जानकारी किया कि मेरे घर के पास ही तेल का गोदाम है जिसमें प्रतिदिन लगभग 3 से 5 लाख की विक्री होती है और विक्री का पैसा गोदाम की तिजोरी में ही रखा जाता है जिससे मेरी नियत खराब हो गयी थी। मैं कई दिन पहले से चोरी करने की योजना बना रहा था तथा दुकान के मालिक के परिवार का बाहर जाने का इन्तजार कर रहा था। मैने योजना के तहत दालमण्डी से जाकर बुरखा और कटर खरीद कर लाया। क्योकि मोहल्ले में मुश्लिम महिलाए शाम के समय बुरखा पहन का घूमती रहती है जिसका फायदा उठाकर मैने अपने ‌द्वारा बनाई गयी योजना के तहत बुरखा को पहन लिया और एक बैग लिया जिसमे तिजोरी तोडने का कटर रख लिया तेल की गोदाम की दुकान बन्द होने के बाद समय लगभग 7-8 बजे शाम में ही मैं गोदाम के बगल जाने वाली गली से अन्दर गया और तेल की गोदाम की जालीदार खिड़की के सहारे छत पर चढकर लेट गया जब रास्ते में लोगों का आना- जाना कम हो गया तथा आस -पास के मकान के लोग अपने -अपने घरों के कमरों में चले गये तब मैं गोदाम की छत पर लगे दरवाजे की कुण्डी काटकर गोदाम में जाकर आलमारी में रखे नगद करीब एक लाख से अधिक रुपये, लैपटाप, पैन ड्राइव को बैग में रखकर वहां से चला आया और बुरखा को निकालकर अपना टीशर्ट पहनकर भाग गया था।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1317


सबरंग