MENU

काशी विश्वनाथ धाम का आकर्षक स्वरूप देखकर मन हुआ आह्लादित : पुरूषोत्तम रूपाला



 19/Aug/22

रिवर रैंकिंग अनुसंधान कार्यक्रम के अन्तर्गत केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला आज अपने एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे।

वाराणसी आगमन के पश्चात केंद्रीय मंत्री रूपाला ने सर्वप्रथम रविदास घाट पहुंच कर 2 लाख मछलियों के बीजों को गंगा नदी में छोड़ा और क्षेत्रीय जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जीवनदायिनी मां गंगा हम सबकी तारणहार हैं जो युगों-युगों से मानव जाति समेत सभी जीवों का कल्याण कर रही हैं इसलिए हम सभी का ये कर्तव्य और दायित्व बनता है कि हम मां गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाए रखने का संकल्प लें।

केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने चौक पर खाया ब्रेड-मक्खन (टोस्ट), ली चाय की चुस्कियां,

केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला आज पूर्वान्ह काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे और सपत्नीक बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन कर नवनिर्मित काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर परिसर का अवलोकन किया। दर्शन पूजन के पश्चात केंद्रीय मंत्री रूपाला,प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, महानगर अध्यक्ष विधासागर राय एवं क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया संग वाराणसी की प्रसिद्ध लक्ष्मी चाय वाले की दुकान पर पहुँचे जहां उन्होंने ब्रेड-मक्खन (टोस्ट) सहित चाय का लुत्फ लिया और बनारसी पान भी जमाया। उन्होंने कहा कि काशी के इस परंपरागत मार्केट में आम लोंगो के बीच सड़क पर खड़े होकर चाय और मक्खन टोस्ट का आनंद अद्भुत है। क्षेत्रीय लोंगो से बातचीत के दौरान उन्होंने बनारस की बदलती तस्वीर के बारे में भी चर्चा की और दुकानदारों से विश्वनाथ धाम कॉरीडोर निर्माण के पश्चात उनके व्यवसाय में निरंतर हो रही बढ़ोत्तरी के बारे में भी जाना।

केंद्रीय मंत्री रूपाला ने कहा कि विश्वनाथ धाम कॉरीडोर देखकर आज मन आह्लादित हो गया है। उन्होंने कहा कि विश्वनाथ धाम के पूरे कैम्पस को जिस प्रकार से विकसित किया गया है उसको देखकर मन गदगद हो गया प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नमामी गंगे प्रोजेक्ट के तहत मां गंगा की सेवा करने का जो बीड़ा उठाया है उसका असर देखने को मिल रहा है। आज लाखों-लाख पर्यटक काशी की धरती पर रोजाना आते हैं जिसका सीधा लाभ काशी की जनता को मिल रहा है। पर्यटन को बढ़ावा मिलने के कारण लोंगो के रोजी रोजगार पर इसका व्यापक और सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है।

आज काशी की धरती पर आकर और बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन पाकर मैं स्वयं को सौभाग्यशाली समझ रहा हूँ। उन्होंने कहा कि बाबा विश्वनाथ से मेरी यह प्रार्थना है कि भारत की हर उम्मीद को कामयाब करें।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1542


सबरंग