MENU

उत्तर प्रदेश के 1 लाख गांव के तीन करोड़ घरों में तिरंगा लगाने की योजना को मूर्त रूप देगी भाजपा : शंकर गिरी



 26/Jul/22

भाजपा ने आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान के तहत पुरे देश में 20 करोड़ घरो पर तिरंगा लगाने की योजना बनाई है। वही उत्तर प्रदेश के 1 लाख गांव के 3 करोड़ घरो में उत्तर प्रदेश सरकार व भाजपा मिलकर तिरंगा लगाने का कार्य करेगी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एवं "हर घर तिरंगा" अभियान के काशी क्षेत्र के प्रभारी शंकर गिरी ने बताया कि हर घर तिरंगा योजना के तहत 9 अगस्त क्रांति दिवस से 7 दिन तक इस अभियान के निमित्त प्रचार प्रसार किया जाएगा। कहा कि भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने प्रदेश में इस कार्य हेत 16 सदस्य टीम बनाई है। जिसमें काशी क्षेत्र का प्रभार मुझे यानि प्रदेश की तरफ से प्रदेश मंत्री शंकर गिरी सौंपा गया है।

प्रदेश मंत्री शंकर गिरी ने बताया कि कार्यक्रम की शत प्रतिशत सफलता के लिए प्रदेश में 16 सदस्यीय टीम और क्षेत्र में एक संयोजक एक सहसंयोजक एक आईटी पदाधिकारी 3 लोगों की टीम बनाई जा रही है

इसी प्रकार जिले में 3 लोगों की टीम मंडल में 3 लोगों की टीम तथा शक्ति केंद्र में एक संयोजक, बूथ पर एक संयोजक तिरंगा अभियान हेतु बनाए जा रहे है।

शंकर गिरी ने बताया कि प्रचार प्रसार की दृष्टि से सभी जनप्रतिनिधियों को लगाया गया है। साथ ही युवा मोर्चा,महिला मोर्चा सहित पार्टी के सभी मोर्चो द्वारा 9 तारीख से 11 तारीख कस्बा, बाजारों में और शहरों में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी जिसमें आगे आगे डीजे जिसमें रघुपति राघव राजा राम एवं वंदे मातरम धुन बचता रहेगा 11 तारीख से 13 तारीख तक प्रभात फेरी गांव-गांव और शहरी क्षेत्र में वार्डो में निकाली जाएगी तिरंगा हाथ में लेकर 9 तारीख से 15 तारीख के बीच भाजपा नेताओं एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा महापुरुषों की मूर्ति पर स्वच्छता के साथ ही पुष्प चढ़ाने का कार्य होगा। 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर झंडा लगाने का कार्य शुरू होगा घरों में सबसे छोटे बच्चे द्वारा झंडा लगाने का कार्य सेल्फी के साथ सोशल मीडिया पर लोड करने के आग्रह के साथ किया जाएगा। आम जनता को भी इसके लिए प्रेरित किया जाएगा झंडे पोस्ट ऑफिस में विकास खंडों में कोऑपरेटिव के साथ ही अन्य जगह पर उपलब्ध रहेंगे।

भाजपा काशी क्षेत्र के प्रवक्ता नवरतन राठी ने बताया कि पार्टी की योजनानूसार हर घर तिरंगा अभियान के तहत 11 अगस्त को पार्टी के सभी सांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्य,महापौर,जिला पंचायत प्रमुख अपने अपने क्षेत्र के प्रमुख प्रतिष्ठित व्यक्तियों के यहां तिरंगा झंडा लगाएंगे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5498


सबरंग