MENU

अवधेश राय हत्याकांड में चश्मदीद साक्षी से हुई जिरह



 16/Jul/22

लगभग 31 साल पूर्व हुए चर्चित अवधेश राय हत्याकांड मुकदमे में सुनवाई के लिए बुधवार को चश्मदीद साक्षी विजय कुमार पांडेय जिरह की कार्यवाही के लिए अदालत पहुंचे। विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) सियाराम चौरसिया की अदालत में विचाराधीन इस मुकदमे में अपने अधिवक्ता अनुज यादव व विकास सिंह के साथ कोर्ट में उपस्थित हुए गवाह विजय पाण्डेय से बचाव पक्ष की ओर से जिरह किया गया। बाद में जिरह की कार्यवाही पूर्ण नही हो पाने के चलते अदालत ने जिरह जारी रखते हुए इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तिथि 18 जुलाई नियत कर दी।

मुख्तार ने अपने अधिवक्ता से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एकांत में वार्ता करने की दी अर्जी

वहीं दूसरी ओर अदालत में सुनवाई के दौरान मुकदमे में आरोपित मुख्तार अंसारी ने अपने अधिवक्ता श्रीनाथ त्रिपाठी के जरिये मुकदमे के सिलसिले में अपने अधिवक्ता से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एकांत में मुकदमे के सिलसिले में वार्ता करने के लिए अनुमति प्रदान करने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया गया है।

बता दें कि 3 अगस्त 1991 को लहुराबीर क्षेत्र में स्थित आवास के गेट पर ही अवधेश राय के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। अजय राय ने मुख्तार अंसारी, पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, भीम सिंह, कमलेश सिंह व राकेश न्यायिक समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7677


सबरंग