MENU

नीलम गुप्ता बनी इनरव्हील सेन्ट्रल की अध्यक्ष, महिला सशक्तिकरण, हाईजीन व हार्बल को करेंगी प्रोत्साहित



 07/Jul/22

इनरव्हील क्लब वाराणसी सेंट्रल का पद ग्रहण समारोह भेलूपुर स्थित एक होटल में संपन्न हुआ। जहां सत्र 2022 23 के लिए नीलम गुप्ता ने अपनी नवनिर्वाचित टीम के साथ पदभार ग्रहण किया।

इस मौके पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष नीलम गुप्ता ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों के गंभीर समय ने हमें यह सीखाया है कि हमें हाइजीन और हर्बल के प्रति जागरूक होने की जरूरत है। इसलिए हमारा प्रयास होगा महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ ही उन्हें हाइजीन के प्रति जागरूक किया जाए और यह प्रयास हो कि हम अपने दैनिक जीवन में ज्यादा से ज्यादा हर्बल प्रोडक्ट का उपयोग करें।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि अर्चना बाजपेई (एसी सदस्य एवं कोषाध्यक्ष, एसोसिएशन) द्वारा दीप प्रज्वलन के बाद गणेश वंदना से हुई। जिसके बाद क्लब की पूर्व सचिव कविता शाह ने एनुअल रिपोर्ट प्रस्तुत किया और बीते सत्र में क्लब द्वारा किए गए कार्यों व उपलब्धियों को बताया। जिसके बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उनकी टीम की औपचारिक घोषणा की गई। पूर्व अध्यक्ष रीना गर्ग ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष नीलम गुप्ता को कलर पहनाकर पदभार सौंपा। जिसके बाद अध्यक्ष नीलम गुप्ता, सचिव सुमित्रा सिंह, ट्रेजरार रोली खन्ना, एडिटर इंदू सिंह सहित नवनिर्वाचित टीम को शपथ दिलाई गई।

जिसके बाद महिला सशक्तिकरण व हर्बल प्रोडक्ट के प्रोत्साहन हेतु धूपबत्ती बनाने की औषधि सहित पांच मशीन पांच युवतियों को प्रदान की गई एवं पांच छात्राओं को अध्ययन के लिए आर्थिक सहयोग और एक परिवार को एक महीने का राशन प्रदान किया गया।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस मौके पर डिस्ट्रिक ई एस ओ आशा अग्रवाल की विशेष उपस्थिति रही।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1632


सबरंग