MENU

पूर्व विधायक अजय राय ने पीएम की सभा के लिए सम्पूर्णनानंद स्टेडियम में पेड़ों की कटाई का लगाया आरोप



 07/Jul/22

पीएम मोदी का जब-जब अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आगमन होता है तब भाजपा संगठन से लेकर कार्यकताओं की यहीं कोशिश रहती है कि आम जनों से न केवल उनका सीधा संवाद हो बल्कि उनके द्वारा हजारों करोड़ की विकास योजनाओं का सीधा लाभ यहाँ की जनता को सुलभ हो। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय और उनके साथ कांग्रेस के महागर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे अपने दर्जनों समर्थकों के साथ हर बार उनकी कोशिश रहती है कि किसी भी प्रकार उनका विरोध करके मिडिया की सुर्खियों में बने रहें। इस कोशिश को भले काशी की जनता से कोई लेनादेना नहीं हो लेकिन कांग्रेस के लिए विरोध करना तो बतना है।

कांग्रेस जनों के लिए ताजा मामला पीएम की सभा को लेकर सिगरा के सम्पूर्णानंद स्टेडियम को खराब करने को लेकर जिला व महानगर कांग्रेस कमेटी नेताओं ने रोष व्यक्त करते हुए बाकायदा DM के नाम शिकायती पत्र भेजा है। कांग्रेसजन 6 जुलाई को वाराणसी के सिगरा थाने के सामने सुभाषचन्द्र बोस के प्रतिमा के पास एकत्रित हुए और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के लिए सिगरा स्टेडियम का इस्तेमाल किया जा रहा जहां मैदान को पूरी तरह नष्ट किया गया है व पेड़ो को काटा गया है। इसी मुद्दे पर कांग्रेसजनों द्वारा जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी व सम्बंधित अधिकारियों को सम्बोधित पत्रक सिगरा थानाध्यक्ष को सौंपा गया। जिसमें मांग किया गया की 10 दिन के भीतर सभा स्थल के लिए इस्तेमाल हुए मैदान को पहले की तरह दुरुस्त किया जाए अन्यथा कांग्रेसजन आंदोलन के लिए बाध्य होंगे व कांग्रेसजन श्रमदान करके अपने निजी खर्च मैदान को दुरुस्त करेंगे।

इस मौके पर मुख्य रूप से पूर्व विधायक अजय राय उपस्थिति रहे। पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय राय में कहा की प्रधानमंत्री जो काशी के सांसद है उनका आना स्वाभाविक है, परंतु उनके आगमन पर सम्पूर्णानंद स्टेडियम जिसे सभा स्थल के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है यह निंदनीय है। सभा के कारण खिलाड़ियों को काफी दिक्कत हो रही है 15 दिन से अभ्यास बन्द है। इस स्टेडियम से न जाने कितने प्रतिभावान खिलाड़ियों ने देश का नाम रौशन किया है और आगे भी नई प्रतिभाएँ प्रतिरोज अभ्यास करती है। ऐसे में खेल-कूद की जगह को तहस-नहस करना उचित नही है। मैदान तो नष्ट किया ही गया साथ मे पेड़-पौधों को भी काटा गया एक ओर प्रधानमंत्री जी वृक्षारोपण की बात करते है वही दूसरी और उन्हीं के सभा स्थल की तैयारी के लिए पेड़ काटा जा रहा है। प्रदेश सरकार ने 5 जुलाई को 35 करोड़ पेड़ लगाने का दावा किया था और 6 जुलाई को सिगरा स्टेडियम में पेड़ों की हत्या हो रही है। इस तरह का कार्य निंदनीय है। हम शासन-प्रशासन को आगाह करते है की 10 दिन के भीतर मैदान को दुरुस्त करवाये अन्यथा हम कांग्रेसजन श्रमदान करके अपने निजी खर्च से स्टेडियम को जो नष्ट किया गया है उसे दुरुस्त कराएंगे साथ ही जनआंदोलन भी होगा।

इस मौके पर अजय राय के साथ जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, राजेश्वर सिंह पटेल, डॉ. राजेश गुप्ता, श्रीमती अनुराधा यादव, अशोक सिंह, डॉ. एचएन सिंह, राजीव कुमार राजू, ऋषव पांडेय, संदीप पाल, रोहित दुबे, अनुपम राय, राम, कुँवर यादव, राम श्रृंगार पटेल, दिलीप चौबे, विनोद कुमार कल्लू, मनीष सिंह, बृजेश जैसल, गोपाल पटेल, रामाश्रय पटेल, कैलाश पटेल, चक्रवर्ती पटेल, संतोष कुमार मौर्य, अरुण सिंह, धर्मेंद्र सिंह, राजेंद्र प्रसाद, कल्पनाथ शर्मा, अमरेश पटेल, जितेंद्र मिश्रा आदि लोग शामिल रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7619


सबरंग