MENU

पूर्व विधायक अजय राय के द्वारा सिगरा स्टेडिय में PM के कार्यक्रम की तैयारी का विरोध करने पर हो सकती है FIR ?



 07/Jul/22

कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय के खिलाफ सिगरा स्टेडियम में PM के आयोजन के नाम पेड़ों की कटाई के मामले में झूठी अफवाह फैलाने पर हो सकती है FIR

 देखिए वाराणसी के DM की नज़र में क्या है पूरा मामला

एक अजय राय नामक व्यक्ति ने आज कुछ लोगों के साथ सिगरा थाने पर ज्ञापन दिया है जिसमें कई झूठी और मनगढंत बातें वर्णित की गई हैं, साथ ही मीडिया में झूठी अफवाह फैलाने वाली बातें कही हैं। 

मुख्य रूप से इन्होंने सिगरा स्टेडियम में खिलाड़ियों की खेल सुविधाओं के विकास के लिए किए जा रहे शिलान्यास कार्यक्रम हेतु पेड़ काटने की बात कही गई है। वास्तविकता यह है कि स्टेडियम में या इसके आसपास कोई पेड़ नहीं काटा गया। मात्र पेड़ों की छटाई की गई थी जो वर्षा के मौसम में सामान्य कार्य है।

ये भी झूठ कहा गया है कि खिलाड़ी 15 दिन से प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे जबकि केवल 3 दिन पूर्व 3 जुलाई रविवार रात्रि से वहां कार्य शुरू हुआ है और किसी खिलाड़ी ने कभी इस बारे में कोई समस्या नही बताई। इस परिसर में केवल चार दिन ही तैयारी हेतु प्रयोग हुए हैं और वर्षा ऋतु के समय इतने दिन स्टेडियम बंद रहना सामान्य है।

इस व्यक्ति के बारे में जानकारी कराई गई तो पता चला कि ये पूर्व में विधायक और मंत्री रह चुके हैं और पहले भी संवेदनशील मौकों पर कई अफवाह फैला चुके हैं। विशेषकर निर्वाचन के दौरान इन पर पिंडरा की जनता को भारत के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के विरुद्ध हिंसा उकसाने के आरोप में एफ.आई.आर. दर्ज है। 
इनके इस नई अफवाह पर विधिक राय ली जा रही है और उसके अनुसार आगे की कार्यवाही का निर्णय लिया जाएगा।

यह भी स्पष्ट किया जाता है कि स्पोर्ट्स स्टेडियम का कार्यक्रम सभी नियमों के अनुसार कराया जा रहा है, यह उसी स्टेडियम के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास कार्यक्रम है जो उस परिसर में हो रहा है। यह कार्यक्रम 2000 खिलाड़ियों के बीच किया जाएगा और वहां पर ही कई खिलाडियों से प्रधानमंत्री रिसेप्शन लाइन अप में आमने सामने भी मिलेंगे। पूर्व में खिलाड़ियों ने इसी स्टेडियम परिसर से वर्चुअल संवाद के दौरान इसका कायाकल्प स्टेडियम से ही कराने की मांग की थी। पूर्वांचल के सभी खिलाड़ियों को खेलों में आगे बढ़ाने में इसका नया प्रस्तावित परिसर बड़ी भूमिका निभाएगा।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8662


सबरंग