MENU

कमजोर बूथो को मजबूत करेगी भाजपा : बाबू राम निषाद राज्यसभा सांसद



 06/Jul/22

यूपी में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी ने ऐसे बूथो की पहचान की योजना बनाई है जिस पर पार्टी कमजोर है और इन कमजोर बूथो पर वहां के सांसद और विधायक जाकर उसे मजबूत बनाएंगे। इसी कड़ी  में रोहनिया स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में वाराणसी लोकसभा के अन्तर्गत आने वाले 8 विधानसभाओं के विधायक एवं उनके प्रतिनिधियों की बैठक सम्पन्न हुई।

प्रदेश संगठन द्वारा चलाये गए बूथ सशक्तिकरण अभियान के तहत राज्यसभा सांसद बाबू राम निषाद ने पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी का सारा फोकस 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर है। कहा कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी पर अपना भरोसा जताया जिसका परिणाम रहा कि दोनो लोकसभा चुनाव में पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला। कहा कि चुकि वाराणसी लोकसभा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट है इसलिए पुरे देश और दुनिया की निगाह इस सीट पर लगी होती है।

राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद ने कहा कि पार्टी ने 2019 के बूथवार परिणाम के आधार पर बूथों को ए, बी, सी श्रेणी में बाँटा है। कहा कि विधानसभा स्तर पर बूथ सशक्तिकरण के लिए बनाई गयी टीम को सम्पर्क और संवाद कर बूथ के कमजोर होने के कारणो का पता लगाकर उनका समाधान करना है। कहा कि इसके लिए संगठन ने 5 पेज का एक प्रोफार्मा बनाया है जिसमें बूथ से जुडी जानकारी और सामाजिक समीकरण आदि भरना है जिससे कमजोर बूथो को मजबुत किया जा सके। कहा कि संगठन द्वारा इसके लिए एक एप बनाया है इस एप पर पुरी जानकारी अपलोड करनी है।

बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि वाराणसी लोकसभा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संसदीय सीट है। और काशीवासियों का सौभाग्य है कि उनका सांसद आज देश के साथ ही विश्व का नेतृत्व कर रहा है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में काशीवासियों ने भारी मतो से मोदी जी को जीताकर भेजा था। कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिले इसके लिए ऐसे कमजोर बूथ जहा हमें कम वोट मिले हो उन बूथों को पहचानकर उसे मजबूत करने का हर संभव प्रयास करना है। बैठक का संचालन क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया ने किया। बैठक में भाजपा प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, अजगरा विधायक टी.राम, रोहनिया विधायक सुनील पटेल, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, सुशील त्रिपाठी, संतोष पटेल, प्रवीण सिंह गौतम, संजय सोनकर,शिवानंद राय, संतोष सोलापुरकर, पवन सिंह, सुरेंद्र पटेल, सहित सभी विधान सभा के बूथ सशक्तिकरण अभियान से जुडे कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5447


सबरंग