MENU

उप्र राज्य महिला आयोग द्वारा 6 जुलाई को 11 बजे से सर्किट हाउस में होगी महिला जनसुनवाई



 04/Jul/22

महिलाओं से सम्बन्धित शासन के विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के सम्बन्ध में जागरुकता चौपाल का आयोजन 06 जुलाई को विकास खण्ड काशी विद्यापीठ में

माह जुलाई के प्रथम बुद्धवार 06 जुलाई को उ०प्र० राज्य महिला आयोग द्वारा महिला जनसुनवाई का आयोजन सर्किट हाउस में प्रातः 11:00 बजे से होगा।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मिशन शक्ति 4.0 कि अन्तर्गत महिलाओं से सम्बन्धित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के सम्बन्ध में जागरुकता चौपाल का आयोजन 06 जुलाई को विकास खण्ड काशी विद्यापीठ में कराते हुए चौपाल शिविर में उपस्थित व्यक्तियों को विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी योजनाओं से सम्बन्धित साहित्य उपलब्ध कराये जाने के साथ ही पात्रों का सुसंगत योजनाओं में यथा सम्भव पंजीकरण भी कराया जाय।

उ०प्र० शासन द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं यथा-निराश्रित महिलाओं का पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, आयुष्मान कार्ड इत्यादि बनवाये जाने, कन्या सुमंगला योजना से आच्छादित बालिकाओं का लाभ दिलाये जाने, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं योजना से जनपद की महिलाओं को लाभान्वित कराये जाने के सम्बन्ध में आवश्यक प्रचार प्रसार कराने के साथ ही जनपद में उ0प्र0 बाल सेवा योजना से लाभान्वित परिवारों/ बालिकाओं के सम्बन्ध में कार्यवाही करते हुए महिला जनसुनवाई की तिथि 06 जुलाई को सदस्य उ.प्र. राज्य महिला आयोग को आख्या उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करें। साथ ही विगत माह तक महिला उत्पीड़न सम्बन्धित घटनाओं की विस्तृत आख्या ( कृतकार्यवाही/अद्यतन स्थिति सहित) एवं पूर्व में जनपद में आयोजित जनसुनवाई में पदाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत प्रार्थना पत्रों पर कृत कार्यवाही की अद्यतन आख्या अनिवार्य रुप से आयोजित महिला जनसुनवाई में सदस्य उ.प्र. राज्य महिला आयोग को उपलब्ध कराये। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि दिनांक 06 जुलाई को विकास खण्ड काशी विद्यापीठ में प्रातः 10:00 बजे से अपने विभाग से सम्बन्धित जागरुकता स्टॉल लगाना सुनिश्चित करें।

प्रश्नगत कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर) को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7047


सबरंग