MENU

लोजपा यूपी में 5 प्रतिशत वोट ट्रान्सफर कराएगा भाजपा को: मणिशंकर पाण्डेय



 23/Mar/19

वाराणसी, उत्तर प्रदेश लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मणिशंकर पांडेय ने आज  23  मार्च को पराड़कर भवन वाराणसी में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि 2014 में लोकसभा का चुनाव हो रहा था, तब देश के सामने एक गंभीर चुनौती थी कि भ्रष्टाचार से देश को कैसे मुक्ति मिलेगी, बेरोजगारी का आलम यह था कि युवा भारत सोच रहा था कि मेरे भविष्य का क्या होगा ? नौकरी के लिए राज्य में जितनी नियुक्तियाँ हो रही थी, उसमें भाई भतीजावाद का बोलबाला था, पारदर्शिता नाम की कोई चीज नहीं थी, कानून-व्यवस्था राज्य में इतनी बिगड़ी थी कि लोग भयभीत होकर जी रहे थे, क्षेत्रीय पार्टियों का सत्ता पर कब्जा हो गया था और लूट खसोट में वे मस्त थे। किसान अपनी उपज का उचित मूल्य नहीं पा रहे थे, बिजली के अभाव में उद्योग धंधे और कृषि तीनों प्रभावित हो रहे थे। भष्टाचार चरम सीमा पर था, जनता में हताशा और निराशा व्याप्त थी,  केन्‍द्र में कांग्रेस की सरकार थी, वह अपना नियंत्रण राज्यों में खो चुकी थी । केन्द्र की योजनाओं का जो पैसा राज्य में आता था उसे राज्य की सरकारें अपने मनमर्जी और अनाप-शनाप जगहों पर खर्च करती रही, इसी का परिणाम था कि उत्तर प्रदेश विकास के स्तर पर सबसे नीचे चला गया था।

जनता ने  2014  में पूर्ण बहुमत से  केंद्र सरकार को उखाड़  फेंका और साथ ही साथ पूरे देश के राज्यों में वो सारी सरकारें समाप्त हो गई, जो प्रदेश को लूटने में लगी थी, राज्य सरकारों का मात्र एक ही काम था अधिकारियों का स्थानांतरण कराना उनसे भारी रकम प्राप्त करना । यह एक उद्योग धंधा बन कर रह गया था। केंद्र और राज्यों में भारतीय जनता पार्टी अपने कुछ एनडीए के सहयोगी दलों के साथ नए भारत का स्वप्न दिखाते हुए कार्य प्रारंभ किया । आज हम कह सकते हैं कि केंद्र और एनडीए के गठबंधन की सरकार ने समाज के हर वर्ग को अपनी योजनाओं के माध्यम से आगे बढ़ाने का कार्य किया है । आज भ्रष्टाचार में 90 प्रतिशत की कमी आई है। नौजवानों को रोजगार मिला है और गरीबों को केंद्र की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से राहत मिली हैं । शिक्षा के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में, स्वच्छता के क्षेत्र में प्रगति हुई है । किसानों को उनके फसल की बीमा योजना, छोटे किसानों को आर्थिक सहायता,  श्रमिकों को स्वास्थ्य एवं बीमा योजना और सर्विस क्लास को इनकम टैक्स में छूट देना यह एनडीए सरकार के प्रमुख कार्य है । यातायात के क्षेत्र में वायुयान मार्ग,  सड़क मार्ग तथा जल मार्ग में नई कीर्ति स्थापित कर देश ने प्रगति किया है । जीता-जागता उदाहरण आप देख सकते हैं कि वाराणसी में जो विकास हुआ है वह पिछले 50 वर्षों में नहीं देखा गया ।

आज भारत का दुनिया के सामने सशक्त व आत्मनिर्भर दिखाई दे रहा है । हम दुनिया की चौथी अर्थव्यवस्था के रुप में उभरें हैं और सामरिक रुप से भी विश्व हमारा लोहा मान रहा है।

अभी भी देश का िवपक्ष अपनी की हुई गलतियों और कुकृत्य से उबरना नहीं चाहता है न तो वह वर्तमान सरकार का आलोचना ही कर पा रहा है कि जनता उनकी आलोचना को स्वीकार कर सकें ।

हमारे लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम विलास पासवान एवं पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सरकार को चलाने में अहम भूमिका निभाई है खाद्य उपभोक्ता मंत्री रहते हुए देश में पिछले 5 वर्षों में खाद्यान की कोई कमी नहीं होने दिया । 2019  का चुनाव भारी बहुमत से एनडीए गठबंधन जीतेगा और केंद्र में सरकार पूर्ण बहुमत से बनेगी । महागठबंधन और सपा बसपा बठबंधन उत्तर प्रदेश में धराशाही हो जाएगा क्योंकि यह मात्र स्वार्थ का गठबंधन है, सिद्धांत का नहीं।

बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी को 7 सीटें मिली हैं और हमारे दल के शीर्ष नेतृत्व की उत्तर प्रदेश में भी मांग है कि हमारे जनाधार को देखते हुएए लोकसभा में हमें दो सीट दी जाए। श्री पाण्डेय ने दावा किया कि जिसका परिणाम यह होगा कि लोकपा का 5 प्रतिशत वोट एनडीए में ट्रान्सफर हो जाएगा।

25 मार्च 2019 को लोक जनशक्ति पार्टी के पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान जमुई से नामांकन करेंगे जिसमें उत्तर प्रदेश के समस्त कार्यकर्ता नामांकन में भाग लेने जमुई जाएंगे।

 आयोजित पत्रकारवार्ता में लोजपा के शहर अध्यक्ष अजय गुप्ता, जिलाध्यक्ष दीनानाथ सिंह, उत्तर प्रदेश सचिव रमेश दुबे, प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद शास्त्री, युवा प्रदेश सचिव सक्षम जायसवाल, युवा महामंत्री गौरव सिंह चंदा, प्रदेश महासचिव डा.केएन पाण्डेय, रामाधीन सिंह, व अरुण कुमार ओझा आदि उपस्थित थे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7748


सबरंग