MENU

बैंक, सरकारी योजनाओं के ऋण आवेदनों का निस्तारण गम्भीरता से करें- जिलाधिकारी



 24/Jun/22

विभागीय स्तर पर कोई आवेदन लम्बित न रखें - कौशल राज शर्मा

 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय पर जिला स्तरीय सलाहकार एवं समन्वय समीक्षा समिति की बैठक करते हुए कहा कि सभी बैंक एक सप्ताह में लम्बित आवेदनों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि सभी शासकीय योजनाओं से सम्बन्धित आवेदनों का निस्तारण 15 दिनों के उन्दर अनिवार्य रूप से कराया जाय। बैंक और सम्बंधित विभाग आपस में समन्वय स्थापित कर सरकार प्रायोजित योजनाओं में तीव्र गति से ऋण स्वीकृत करें ताकि आजीविका की दिशा में यह कारगर साबित हो। जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के तहत डिजिटल ट्रांजेक्शन को प्राथमिकता पर बढ़ावा देने के लिए जो बैकों के आठ हजार पांच सौ यूपीआई गलत हैं जिससे डिजिटल ट्रांजैक्शन नहीं हो पा रहा है उन्हें 30 जून तक प्रत्येक दशा में सुधार कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने अग्रणी जिला प्रबंधक को निर्देशित किया कि वे मुख्य बैंकों के अधिकारियों की एक कमेटी बना कर बैंकों में विभिन्न बैंकों में लम्बित प्रकरणों के समय पर निस्तारण किये जाने की समीक्षा बैंक स्तर पर करे। मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल ने कहा कि प्रथम तिमाही पूर्ण होने को है और लक्ष्य के सापेक्ष किसी बैंक द्वारा उपलब्धि प्राप्त नहीं की है बैकलाग पूरा करने के साथ साथ लक्ष्य के अनुसार ऋण का वितरण कराना बैंक सुनिश्चित करें।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6599


सबरंग