MENU

खत्री हितकारिणी सभा वाराणसी ने किया हनुमान मंदिर के निकट भव्य प्रसाद वितरण



 20/Jun/22

खत्री हितकारिणी सभा वाराणसी के तत्वावधान में अध्यक्ष डॉ. अश्विनी टण्डन के आह्वान पर सर्वसमाज की सेवा हेतु विभिन्न खत्री परिवारों द्वारा अपने पूर्वजों की स्मृति मे अन्नक्षेत्र सेवा की जा रही है। इसी क्रम में समीर सरीन ने अपनी माता स्मृतिशेष सुषमादेवी के स्मरण में नीचीबाग स्थित हनुमान मंदिर के निकट भव्य प्रसाद वितरण का आयोजन किया। इस आयोजन मे खत्री नौनिहालों के सहयोग से प्रसाद वितरण कराकर उनमे सामाजिक चेतना व सेवा भावों के प्रति धार्मिक निष्ठा को जागरूक किया गया।

इस अवसर पर डॉ अश्विनी टण्डन ने कहा कि नई पीढी़ में अपने परिवार व शुभचिंतको के प्रति संवेदनशीलता में जो कमी आ रही है उसे इस प्रकार के आयोजनो से दूर करने के उद्देश्य से और ऐसे आयोजनो के प्रति काशी के खत्रियों को अपनी परंपरा से जुड़ने के अवसर भी मिलते हैं।

लगभग पचास वर्ष पूर्व कई अन्न क्षेत्र काशी में चलते थे जिनकी संख्या अब गिनी चुनी है। इनमें से कई अन्नक्षेत्र जो खत्री परिवारो से संचालित होते थे। इन अन्नक्षेत्रो के कारण ही कहावत थी काशी में "क्षेत्रे भोजनमठे निद्रा"। काशी के इस वैभव को जगाने के लिए ऐसे आयोजन जरुरी हैं। इस अवसर पर धर्मार्थ व सेवा कार्य मंत्री हरीश वालिया महामंत्री मुकेश कक्कड़ कोषाध्यक्ष अमितधवन ने हनुमान जी के पुजन उपरांत प्रसाद वितरण शुरु किया।

खत्री समाज के संयोजक समीर सरीन, विनय कपूर, विशाल टंडन, अनुराग टण्डन, सुनील मेहरोत्रा, प्रकाश टण्डन, दिनेश मल्होत्रा, शरद सहगल, पवन मल्होत्रा, गौरव अरोड़ा, विवेक मल्होत्रा और सरीन परिवार देर रात तक प्रसाद वितरण करते रहे। सरीन परिवार ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7669


सबरंग