MENU

गैंगस्टर मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह की हुई गवाही, घटना में एमएलसी विनीत सिंह के होने से किया इंकार



 24/May/22

नदेसर स्थित टकसाल सिनेमा शूटआउट मामले में सोमवार को जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह वाराणसी के एमपी-एमएलए कोर्ट (सियाराम चौरसिया) की अदालत में पेशी पर पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी गवाही में इस प्रकरण में मिर्जापुर के एमएलसी विनीत सिंह के होने से इंकार कर दिया। वादी पूर्व सांसद ने कहा इस घटना में विधान परिषद सदस्य विनीत सिंह का कोई योगदान नहीं है। अदालत में बयान दर्ज होने के बाद सुनवाई के लिए अगली तिथि 30 मई मुकर्रर की गई। अदालत में एडीजीसी ज्योति शंकर त्रिपाठी व वादी पक्ष की ओर से अधिवक्ता संजय सिंह दाढ़ी, आशीष सिंह व अमित सिंह टाटा ने पक्ष रखा।

जाने क्या हैं मामला

बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह व बाहुबली विधायक अभय सिंह की अदावत किसी से छिपी नहीं है। 4 अक्टूबर 2002 को बनारस के कैंट थाना क्षेत्र के नदेसर स्थित टकसाल सिनेमा हाल के सामने से गुजरते समय बनारस के पहले ओपन शूटआउट में धनंजय सिंह के गनर और उनके सचिव समेत चार लोग घायल हुए थे। इस हमले से सियासी जगह से लेकर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। धनंजय सिंह ने उस समय कैंट थाने में अभय सिंह व विनीत सिंह के विरुद्ध नामजद और 5-6 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद इसमें पुलिस ने गैंगेस्टर की धारा बढ़ाई थी।

वहीं, एडीजीसी क्रिमनल ने बताया कि इस मामले में 1 नामजद और 5 से 6 अज्ञात थे। धीरे-धीरे सबसे नाम सामने आए और फिर एक के बाद एक लोगों की धनंजय सिंह ने तस्दीक की। इसी क्रम में फैजाबाद गोसाईंगंज के विधायक अभय सिंह, संदीप सिंह, संजय रघुवंशी, सत्येंद्र सिंह बबलू, विनोद सिंह व विनीत सिंह का भी नाम सामने आया और सोमवार को एमपी-एमएलए कोर्ट वाराणसी में पेश हुए और इस घटना में विनीत सिंह के होने से इंकार कर दिया।

सैकड़ों समर्थकों के साथ पूर्व सांसद पहुंचे कचहरी

धनंजय सिंह के बनारस आने की खबर जैसे ही समर्थकों को लगी, सभी ने कचहरी स्थित उनका स्वागत किया। फिर पूर्व सांसद को लेकर कचहरी में प्रवेश हुए। अपने बयान में पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कहा श्याम नारायण सिंह उर्फ विनीत का कोई गैंग है अथवा नहीं मैं नहीं बता सकता। विनीत सिंह इस समय विधान परिषद सदस्य हैं। विनीत सिंह से हमारा परिचय छात्र जीवन से है। मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि विनीत सिंह अपराधिक मामलों में ये जेल में रहे हैं या नही। यह कहना सही है कि मैं विनीत सिंह को घटना के पहले से जानता हूँ। यह कहना सही है कि जो मेरे ऊपर वाराणसी में घटना घटी थी। उसमें विनीत सिंह का कोई योगदान नहीं था।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6097


सबरंग