MENU

पूर्वांचल स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन की साधारण सभा की बैठक में नए पदाधिकारियों का सर्वसम्मति से हुआ चयन



 09/May/22

सनबीम स्कूल वरूणा के निनाद सभागार में पूर्वांचल स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन की आम सभा का आयोजन किया गया। इस बैठक में पूर्वांचल के विभिन्न सीबीएसई एवं आईसीएसई स्कूलों के निदेशक एवं प्रबन्धक उपस्थित रहे। बैठक का शुभारम्भ पूर्वांचल स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन (PSWA) के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक ने स्वागत संवाद से किया। सर्वप्रथम उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन योगीजी महाराज द्वारा प्रदेश के समस्त निजी विद्यालयों को Covid महामारी मे दो वर्षो बाद नियम अनुसार फीस वृद्धि की अनुमति प्रदान कर लाखों शिक्षकों तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का उत्साह वर्धन करने का आभार व्यक्त किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश मोटर यान अधिनियम में आवश्यक परिवर्तन कर स्कूली बसों में 12 वर्ष के बच्चों तक 1:1.5 के अनुपात में सीटिंग व्यवस्था पर पुनर्विचार करने पर भी सरकार की तर्कसंगत सकारात्मकता को साधुवाद दिया। उन्होंने शासन द्वारा जारी यूपी मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार परिवहन सुरक्षा समिति की संरचना के बारे में विद्यालयों के निदेशकों एवं प्रबन्धकों को अवगत कराया एवं सभी विद्यालयों से अधिनियम में निर्धारित शर्तों का पालन करने का अनुरोध किया। छात्रों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखते हुए एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से उपाय करने का निर्णय लिया और अपने-अपने विद्यालयों के परिसर के अन्दर और बाहर सभी छात्रों की जिम्मेदारीपूर्वक देखभाल करने का संकल्प भी लिया। बैठक के दौरान शासन द्वारा परिवहन शुल्क के निर्धारण के सम्बन्ध में राज्य सरकार के शासनादेश पर भी चर्चा की गई।

बैठक के एजेंडा के तहत अध्यक्ष डॉ दीपक मधोक ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों के पुनर्निर्वाचन का प्रस्ताव रखा जिसे अन्य सदस्यों ने सहमति दी एवं नए पदाधिकारियों के पदों के लिए नाम प्रस्तावित किए गए। एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने डॉ. दीपक मधोक को अध्यक्ष के रूप में एवं पंकज राजघडिया को उपाध्यक्ष के रूप में पुनर्निर्वाचित लिए जाने पर सहमत हुए। अन्य सदस्यों के रूप में पुष्प अग्रवाल जी द्वितीय सचिव पद के लिए, अरविंद तिवारी संयुक्त सचिव पद के लिए, जगदीप मधोक कोषाध्यक्ष पद, अमरदीप भाटिया, कर्नल पी के सिंह और प्रदीप मधोक उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए। वहीं हर्ष मधोक, माहिर मधोक, रोहन मधोक, डॉ. अंबिका भगत, समृद्ध गुप्ता, समीर खन्ना एवं कर्णबीर सिंह को कार्यकारी समिति के नवनिर्वाचित सदस्यों के रूप में चुना गया। डॉ. हरिओम सिंह प्रथम सचिव पद पर एवं मेजर एस आर सिंह कार्यकारी समिति के सदस्य पद पर बने रहेंगे। नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं सदस्यों को बधाई दी।

उक्त अवसर पर कोषाध्यक्ष जगदीप मधोक ने सबको सूचित किया कि विद्यमान कठिन परिस्थिति को देखते हुए संगठन की सदस्यता शुल्क में कोई वृद्धि नहीं की जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि मौजूदा 11 लाख रुपए के बैलेंस के साथ संगठन की वित्तीय स्थिति संतोषजनक है। एसोसिएशन द्वारा गत वर्ष कोविड राहत निमित्त ऑक्सीजन बैंक हेतु 5.5 लाख रुपए की सहायता राशि का योगदान देने का निर्णय की सभी सदस्य ने करतल ध्वनि से सराहना की। अंत में धन्यवाद ज्ञापन एसोसिएशन के नवनिर्वाचित सचिव पुष्प अग्रवाल ने किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3270


सबरंग