MENU

संकल्प संस्था ने अर्थ डे पर बच्चों को किया जागरूक



 22/Apr/22

अग्रणी सामाजिक संस्था संकल्प के द्वारा साकेत नगर स्थित किड्स वर्ल्ड स्कूल में आज अर्थ डे मनाया गया। इस मौके पर बच्चों को पर्यावरण संरक्षित करने, वृक्षारोपण के लिए प्रोत्साहित करते हुए हुए उन्हें पौधे वितरित किए गए। इस मौके पर संकल्प संस्था के संरक्षक अनिल कुमार जैन ने कहा कि बच्चे हमारा भविष्य हैं, उन्हें सही मार्गदर्शन देने से पर्यावरण को पूरी तरह सुरक्षित किया जा सकता है। बच्चो के जागरुक होने से हमारा भविष्य कैसा होगा इसका अनुमान हम सभी लगा सकते हैं। उन्होंने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि पर्यावरण सुरक्षित होने से ही हम सुरक्षित है। पर्यावरण के द्वारा ही हमें स्वच्छ ऑक्सीजन, जल आदि सुलभ हो पाता है। इसलिए यह हम सभी का कर्तव्य है कि हम पर्यावरण के संरक्षण के लिए प्रयत्नशील रहें।

डाइटिशियन निशा प्रकाश ने कहा कि हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में सही खानपान के साथ औषधीय पौधों, वृक्षों का भी विशेष योगदान है जिसे हम अपने घरों के अंदर बालकनी में भी लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के सुरक्षित होने से ही हमारी पृथ्वी सुरक्षित है, जिसके लिए सभी को पहल करनी होगी और तभी हमें वह मिलेगा जिसकी जरूरत हमें स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है। कार्यक्रम के अंत में बच्चों को घरों में लगाने हेतु पौधे, वॉटर बॉटल एवं खाद्य सामग्री दी गई।

कार्यक्रम का संचालन स्कूल की प्रिंसिपल मनीषा तुलस्यान ने किया। इस अवसर पर संकल्प संस्था की गीता जैन, आभा अग्रवाल, सुभाषिनी जैन, शबनम अग्रवाल, स्कूल की शिक्षिकाए निशा साहनी, आराधना, प्रीति, सती जी, रीता, रेखा प्रसाद आदि उपस्थित रही।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6303


सबरंग