MENU

गर्मी के मौसम में पेयजल की ना हो समस्या, खराब ट्रांसफार्मर को प्राथमिकता के आधार पर करायें ठीक - रविंद्र जायसवाल, मंत्री



 18/Apr/22

मंत्री रविंद्र जायसवाल पेयजल ने विद्युत समस्या के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को 20 तारीख तक का दिया अल्टीमेटम

 

उत्तर प्रदेश के स्टाम्प एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल शनिवार को सर्किट हाउस सभागार में समीक्षा बैठक में पेयजल व विद्युत समस्या के निस्तारण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को 20 तारीख तक का अल्टीमेटम दिया।

मंत्री रविंद्र जायसवाल ने नगर निगम, जलकल, जल निगम, लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, समाज कल्याण विभाग, गेल व विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में जन समस्याओं के त्वरित समाधान पर विशेष जोर दिया। उन्होंने कार्यो की विभागवार समीक्षा के दौरान कहा कि आये दिन पेयजल की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने तथा गेल द्वारा गैस पाइप लाइन डालने में अनियमितता बरते जाने के शिकायत के त्वरित निस्तारण के लिए कमेटी बनाने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहां वर्तमान समय में गर्मी का मौसम है और लोगों को शुद्ध पेयजल मिलना चाहिए। इसके लिए 20 तारीख तक प्राथमिकता के आधार पर लिकेज आदि दुरुस्त कराये। जहां-जहां नाले से पेयजल पाइप लाइन जुड़ गई है, उन समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाए। इस पर अधिकारियों की एक टीम बनाकर प्राथमिकता से समस्याओं के समाधान का रास्ता निकालने का भी निर्देश दिया।विकास योजनाओं में जो समस्याएं पैदा होती है उसके लिए नगर निगम के चीफ इंजीनियर, अधिशासी अभियंता, गेल के अधिशासी अधिकारी, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता, विकास प्राधिकरण के अभियंता की एक संयुक्त टीम बनाने के लिए जिलाधिकारी को मंत्री ने निर्देशित किया। उन्होंने बढ़ती गर्मी के कारण आए दिन ट्रांसफार्मर खराब होने पर विद्युत विभाग के अधिकारियों को तत्काल ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने, नए स्थानों पर ट्रांसफार्मर लगाने और तारों को बदलने, बांस बल्ली के सहारे मोहल्लों में लटकते तारों को तत्काल दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। लोक निर्माण विभाग व नगर निगम के अधिकारियों को चुनाव के कारण बाधित कार्यों को तत्काल प्राथमिकता के आधार पर शुरू कर पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने जन समस्याओ का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर तत्काल सुनिश्चित कराए जाने पर विशेष जोर दिया।

बैठक में प्रमुख रूप से नगर आयुक्त, महाप्रबंधक जलकल, महाप्रबंधक जलनिगम, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, अधिशासी अभियंता वाराणसी विकास प्राधिकरण, परियोजना अधिकारी गेल, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता सहित महामंत्री भाजपा जगदीश त्रिपाठी, भाजपा नेता अरविंद सिंह, पार्षद दिनेश यादव, पूर्व पार्षद संजय जायसवाल सहित प्रमुख लोग उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7018


सबरंग