MENU

अनुभवी फैकल्टी, क्वेश्चन बैंक, टेस्ट सीरीज, अपडेटेड नोट्स, मोटिवेशनल क्लासेज व लगातार अच्छे परिणाम हैं सृजन की विशेषता : डॉ. सुनील श्रीवास्तव

दिनेश मिश्र

 18/Apr/22

सृजन आईएएस एकेडेमी अपने स्टूडेंट्स को गोल अचीव करने में करता है मदद

आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग है। जीवन के हर क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा ही नजर आती है। आज हम बात कर रहे है। प्रतियोगी परीक्षाओं की।आज का युवा अपने भविष्य के प्रति बहुत ही जागरूक है। भविष्य को सुरक्षित करने के लिये वो आज कड़ी मेहनत कर रहा है जिससे वो प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करे व एक सम्माननीय जॉब प्राप्त करके अपना भविष्य सुरक्षित करे।

प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के लिए सही दिशा में की गई कड़ी मेहनत के साथ साथ उचित मार्गदर्शन प्रदान करने वाले कोचिंग का भी अपना महत्व है।पिछले दिनों क्लाउन टाइम्स रिपोर्टर दिनेश मिश्र ने वाराणसी के लंका स्थित आईएएस एवं पीसीएस की कोचिंग प्रदान करने वाली पूर्वांचल की एक उत्कृष्ट संस्था सृजन आईएएस के निदेशक से अनौपचारिक बातचीत की और जाना उनकी संस्था के बारे में।

डॉ. सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि सृजन आईएएस अकैडमी की स्थापना 2009 में हुई थी उस समय आईएएस पीसीएस के लिए सृजन ने कोचिंग देना प्रारंभ किया था ।आगे चलकर प्रतियोगी परीक्षार्थियों की मांग पर धीरे-धीरे एसएससी/ बैंक व कुछ वर्षो बाद TET, CTET Super TET इसमें जुड़ते चले गये।

पिछले 13 वर्षों में कई छात्र-छात्राओं ने सृजन के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता अर्जित की है और वे अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत हैं ।डॉ. सुनील श्रीवास्तव ने आगे बताया कि अभी हाल ही में UPTET और कुछ दिनI पहले CTET का परिणाम घोषित हुआ था,जिसमें संस्था से बड़ी संख्या में,लगभग 200 के ऊपर छात्र/ छात्राओं ने सफलता अर्जित की है। और कुछ के मार्क्स तो 120 से भी ऊपर हैं।

एक प्रश्न के उत्तर में डॉ.सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए कोचिंग का चुनाव करते समय यह जरूर देखना चाहिए कि जिस संस्था में हम प्रवेश लेने जा रहे हैं उसका पिछले कई वर्षों का परिणाम क्या है। पिछले 13 वर्षों में यदि देखा जाए तो सृजन के परिणाम का ग्राफ लगातार बढ़ता गया है। इस सफलता के पीछे सृजन की अनुभवी फैकल्टी,क्वेश्चन बैंक, टेस्ट सीरीज एवं अपडेटेड नोट्स हैं ।इसके अलावा समय समय पर समय पर सृजन अपने छात्रों के लिए मोटिवेशनल क्लासेज की व्यवस्था करते हैं, जिसका अपना एक अलग महत्व है। इन सब कारणों की वजह से सृजन का रिजल्ट लगातार अच्छा होता चला जा रहा है। इसलिए आईएएस,पीसीएस एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्र-छात्राओं को सृजन का चुनाव करना चाहिए।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2066


सबरंग