MENU

सनबीम वीमेन्स कॉलेज वरूणा का विदाई समारोह रंगारंग कार्यक्रम के हुआ साथ सम्पन्न



 14/Apr/22

महाविद्यालय के द्वितीय वर्ष की छात्राओं ने दिया अपने सीनियर्स को विदाई

 

सनबीम वीमेन्स कॉलेज वरूणा ने बीए, बीबीए, बीएससी एवं बीकाम संकायों के तृतीय वर्ष की छात्राओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शीर्षक ‘‘उड़ना है तुझे ऊँचा, परो को खोल के रख’’ जो महिला सशक्ति को रेखांकित करता है। क्योंकि हर लड़की का सपना होता है कि वो भी अपने परों को खोल सफलता के नये-नये आयाम गढ़े। आज की लड़कियों को समाज के रूढ़ियों को दरकिनार कर ऊँचा उ़डना ही होगा इसीलिए अपने हौंसले और इरादों को मजबूत रखें तभी ऊँचा उड़ने का सपना साकार होगा। वास्तव में विदाई समारोह का इससे सुन्दर शीर्षक कुछ और हो ही नहीं सकता था। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। कार्यक्रम में द्वितीय वर्ष की छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी गई।
द्वितीय वर्ष कि जिन छात्राओं ने इस रंगारंग कार्यक्रम में प्रस्तुति दी उनमें प्रिया, वैष्णवी, अदिति, आफसा, श्रुति, राशि, खुशी, स्वधा, मनमीत, सिमरन, अर्जिता इत्यादि छात्राओं ने मिक्स सूफी गाने पर अपनी प्रस्तुति दी जिससे श्रोतागण भाव-विभोर हो उठे। इसके साथ ही सिमरन, अपूर्वा, सेजल, प्राची, आदित्य, वंशिका, श्रेयांशी एवं मान्या आदि छात्राओं ने रॉक बैंड की प्रस्तुति दी। प्रिया, हिमांशी, अंजलि, वंशिका, तनिष्का, आश्विका, श्रेया, साक्षी, यशा, श्रेजल, प्रिया, शिवानी, मनीषा, अंजलि, पद्मिनी, नन्दिता ने वेस्टर्न डान्सपर छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति दी। विदाई समारोह से छात्राओं की उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए विभिन्न अवार्डो से भी नवाजा गया। जिसमें ऐक्सीलेन्स इन एकेडमिक्स अवार्ड सौम्या यादव, सत्या यादव, स्नेहल श्रीवास्तव, पंखुड़ी अग्रवाल को एवं ट्रू ब्लू सनबीम अवार्ड रिचा मिश्रा, सोनाश्री सरकार, अनुपमा राठौर, रूपम जयसवाल, वसियाह नेशात, ख्याति धवन, सुरभि त्रिपाठी, शिवानी श्रीवास्तव को द मोस्ट वर्सटाइल स्टूडेन्ट अवार्ड, वसियाह नेशात को, द मोस्ट रेगुलर अवार्ड, पलक चैहान को सरोज खान अवार्ड, प्रिया सरोज को मल्लिका साराभाई अवार्ड श्रेया यादव को सबीरा मर्चेन्ट अवार्ड, नन्दिनी पाठक एवं तनिशा गुप्ता को जेमिनी राय अवार्ड तवज़ीन शेख को, स्पार्टन अवार्ड सलोनी सिंह को, अरडेन्ट रीडर अवार्ड, नियति आनन्द को, सनबीम खेल रत्न अवार्ड, कुमारी पूनम को, बेस्ट इवेन्ट आर्गनाइजर अवार्ड जिज्ञासा सिंह को, महारानी गायत्री देवी अवार्ड, वैशाली सिंह को, बेस्ट एन एस एस वॉलेन्टिअर अवार्ड अकांक्षा राय को, प्राइड ऑफ सनबीम वीमेन्स कॉलेज वरूणा, रिचा मिश्रा को, सुप्रिन्टेन्डेन्ट अवार्ड फॉर प्राइड ऑफ सनबीम वीमेन्स हास्टल वरूणा, दीपांजलि सोनी को दिया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक ने अपने संबोधन में छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना देते हुए कहा कि आज की लड़कियाँ चाँद पर भी जाने का हौंसला रखती हैं, विषम से विषम स्थितियाँ भी अब उनके मार्ग का अवरोध नहीं बन सकती। निदेशिका श्रीमती भारती मधोक ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि आज की लड़कियों के अन्दर झांसी की रानी की वीरता और कम्प्युटर से भी तेज दिमाग दोनों है तो वे नित्य नई बुलंदियों को छुएंगी ये मेरा आशीष भी है और विश्वास भी। उपनिदेशिका श्रीमती अमृता बर्मन ने अपने संदेश में छात्राओं को शुभाशीष देते हुए कहा कि ये छात्राएं निरन्तर प्रगति के मार्ग पर अग्रसर रहें और अपने जीवन में कामयाबी के नई इबारते लिखें। आनरेरी निदेशक हर्ष मधोक ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि ये छात्राएं भविष्य में सदैव उन्नति के पथ पर बढ़ती रहे, इसके लिए जरूरी है कि ये ज्ञान रूपी पंखों को सदैव खोल के रखें ताकि जब अवसर मिले ये अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लें। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की सहप्रशासिका डॉ. शालिनी सिंह एवं प्राचार्य डॉ. राजीव सिंह ने आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9277


सबरंग