MENU

गुणकारी, जन उपयोगी और प्राण रक्षक होमियोपैथिक पद्धति का कोई मिसाल नहीं : डॉ दयाशंकर मिश्र "दयालू"



 11/Apr/22

डॉ. हैनिमैन जयंती पर मनाये जाने वाला विश्व होमियोपैथिक दिवस पर इंडियन होमियोपैथिक आर्गनाइजेशन द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि आयुष खाघ सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. दयाशंकर मिश्र "दयालू" रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर हुआ जिसके बाद मंगलाचरण हुआ। आयोजित जयंति समारोह में मुख्‍य अतिथि ने कहा कि डॉ हैनिमैन गुणकारी, जन उपयोगी और प्राण रक्षक होमियोपैथिक पद्धति है। जिसका दुनिया में कोई मिसाल नहीं है। कोराना जैसे विषम परिस्थिति हो या नासूर जैसे रोग लोगों का जान बचाने में यह राम-वाण साबित हुआ, इस पद्धति को और सशक्त बनाने की जरूरत है। सरकार जल्द ही ठोस कदम उठायेगी जिससे लोगों को अत्यधिक लाभ पहुंच सकें। मुख्य अतिथि ने कहा कि आज हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि एक तरफ रामनवमी है तो वहीं त्याग और तपस्या करने वाले डॉ हनिमैन की जयंती है।

इस अवसर पर होमियोपैथिक विभाग और दी होमियोपैथिक मेडिकल के तत्वावधान मे भी डॉ. हेनिमैन की जयंती समारोह में मुख्य अतिथि ने उनके कृतित्व और व्यक्तित्व की सराहना की।

समारोह में डॉ. शिवनाथ यादव, जेएन सिंह, संजय ओझा, राजेश उपाध्याय, अशोक जी, डॉ. मनीष तिवारी, डॉ दिनेश तिवारी, अवधेश चौबे, आदि लोगों ने विचार व्यक्त किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1626


सबरंग