MENU

रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन एवं एग्रो पार्क इंडस्ट्रीज वेलफेयर सोसाइटी ने किया हिन्‍दी नव संवत्‍सर का स्‍वागत



 04/Apr/22

रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन एवं एग्रो पार्क इंडस्ट्रीज वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में भारतीय नववर्ष मिलन समारोह नूतन वर्षाभिनंदन संवत 2079 का आयोजन ओंकार भवन, सुंदरपुर में किया गया। जिसमें उपस्थित उद्यमियों ने एक दूसरे के ऊपर गुलाब की पंखुड़ियों से स्वागत किया गया एवं भारतीय नववर्ष की बधाई दी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैंट विधायक सौरव श्रीवास्तव ने कहा चैत्र शुक्ल प्रतिपदा नव संवत्सर की प्रारंभिक तिथि होने के साथ-साथ सृष्टि की उत्पत्ति तिथि और काल गणना की प्रारंभिक तिथि भी है ऐसे कार्यक्रम करने से हमारी भारतीय संस्कृति के बारे में लोगों को जानकारियां भी प्राप्त होती हैं,  इस तरह के कार्यक्रम हमेशा होते रहना चाहिए साथ ही यह भी कहा कि रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के किसी भी उद्यमियों को कभी भी किसी भी प्रकार की अधिकारियों द्वारा प्रताड़ना की जाती है तो तत्काल मुझे मेरे पर्सनल नंबर पर अवगत कराने का कार्य करें।

वहीं दूसरे मुख्य अतिथि के तौर पर दीनदयाल नगर विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि कि मुझे व्यापारियों ने अपना प्रतिनिधि बनाकर विधानसभा में भेजने का काम किया है, इस पर मैं हमेशा खरा उतरूंगा और व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए मैं सदैव तत्पर रहूंगा रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य ने कहा कि अपनी परंपराओं को ले करके भी दुनिया में स्वाभिमान और सम्मान के साथ प्रगति के पथ पर बढ़ा जा सकता है, इसमें चीन और जापान बड़े उदाहरण हैं चीन की अपनी गणना पद्धति है अपनी भाषा है। जापान की अपनी गणना पद्धति है व अपनी भाषा है, दोनों देश प्रगति के पथ पर आगे हैं। जापान आधुनिक विज्ञान में उन्नत स्थान पर है उसके सारे उत्पादों पर जापानी भाषा में ही लिखा जाता है जापानी भाषा का ही प्रयोग होता है। एक बार जापान के प्रमुख व्यक्ति से बाहर के लोगों ने कहा कि इसको अंग्रेजी में लिख दीजिए हम भी समझें, पर जापान के लोगों ने उत्तर दिया जब हमें जरूरत थी तो हमने अंग्रेजी सीखी अगर आपको हमारा तकनीकी चाहिए तो आप हमारी भाषा सीखिए।

एग्रोपार्क के अध्यक्ष मनोज मद्धेशिया ने कहा कि हम लोगों का संगठन उद्यमियों के हित के साथ-साथ अपने परंपरा एवं मूल्यों के संरक्षण में अपना योगदान प्रदान करेगा।

इस मौके पर राजेश रंजन जी, डॉ. रत्नाकर त्रिपाठी, सतीश गुप्ता, रवि गुप्ता, अजय राय, परेश सिंह, रवि प्रकाश, अमित गुप्ता, राकेश अग्रवाल, राकेश जयसवाल, शिव पूजन जयसवाल, संजीव जायसवाल, विश्वजीत मुखर्जी, सुमित लड्ढा सहित भारी संख्या में मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन चंद्रेस्वर जायसवाल ने किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6502


सबरंग