MENU

पद्यमश्री डा. श्रीमती जनक पलटा मगलिन ने सनबीम कॉलेज में दिया व्याख्यान



 28/Mar/22

सनबीम कॉलेज फॉर वीमेन भगवानपुर में आज जिम्मी मगलिगन सेंटर फॉर सस्टनेबल डेवलेपमेंट की संस्थापिका व निदेशक डा.श्रीमती जनक पलटा मगलिन जो कि एक भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता तथा पद्यमश्री सम्मान से अलंकृत है के व्याख्यान का आयोजन हुआ।

सनबीम समूह की असिस्टेंट डायरेक्टर श्रीमती प्रतिमा गुप्ता तथा कॉलेज प्रशासिका डा. मधुलिका सिंह और कॉलेज प्राचार्या डा. विभा श्रीवास्तव ने उन्हे पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

डा. जनक पलटा ने छात्राओं के बीच अपने उदबोधन में मध्यप्रदेश के जनजातीय व आदिवासी समुदाय के बीच किये कार्यो का उल्लेख किया और बताया कि आदिवासी क्षेत्र की महिलाओं से जुड़े कार्यों को करने में शुरूआती दौर में बहुत ही कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था। बहाई धर्म को मानने वाली श्रीमती जनक पलटा जो दीदी के नाम से विख्यात हैं उन्होंने नारू (गिनी वर्म) से प्रभावित झाबुआ जिले के 302 गाँवो से इस बिमारी के सम्पूर्ण उन्मूलन के लिए कार्य किया। उनके इस व्याख्यान से छात्रायें काफी प्रभावित हुई और व्याख्यान के समाप्ति पर उनसे बहुत से प्रश्नों के उत्तर पूछ कर अपनी जिज्ञासा को शांत किया। कॉलेज के समस्त शिक्षकगण भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4328


सबरंग