MENU

डॉलिम्स सनबीम परिवार द्वारा 'रूह-ए-गज़ल' संगीत समारोह का भव्य आगाज



 26/Mar/22

ख्यातिलब्ध संगीत गुरु ने डॉलिम्स के विद्यार्थियों को सिखाया संगीत का गुर

 

अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक संस्था मधु-मुर्झाना मुंबई एवं ONCG के संयुक्त तत्वाधान में स्वरांगना ललित कला केंद्र वाराणसी एवं डॉलिम्स सनबीम स्कूल के तत्वाधान में डॉलिम्स सनबीम रामकटोरा के भव्य प्रांगण में 'रूह-ए-गजल' संगीत समारोह का आगाज हुआ। जिसमें पद्मश्री डॉ. सोमा घोष, विवेक प्रकाश एवं रमेश झूले जी ने शिरकत की।

सर्वप्रथम विद्यालय समूह की निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक द्वारा विद्यालय के संस्थापक डॉ. अमृत लाल इशरत के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और उन्होंने स्वागत भाषण में कहा कि डॉलिम्स परिवार डॉ. सोमा घोष, विवेक प्रकाश एवं रमेश जी का हार्दिक स्वागत करता है और बच्चों को भारतीय संस्कृति के साथ-साथ संगीत की जानकारी प्रदान करने के लिए आप सभी का आभार व्यक्त करता है। साथ ही साथ उन्होंने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत एवं सम्मान किया और कहा कि हमारी संगीत, हमारी धरोहर है हमारी संस्कृति की पहचान है। संगीत हमारे विचारों को एकाग्र करने एवं सफल बनाने में हमारी मदद करती है।

एक तरफ कार्यक्रम के शुरुवात में ही डॉ. सोमा घोष ने 'वो जब याद आए' गीत पर शानदार प्रस्तुति करते हुए सभी श्रोताओ को मंत्र मुग्ध कर दिया तो दूसरी तरफ विवेक प्रकाश एवं रमेश झूले जी ने भी गजलों का सिलसिला जारी रखते को शाम को और यादगार बना दिया।

विद्यालय समूह के एडिशनल डायरेक्टर माहिर मधोक ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पारंपरिक लोक संगीत व भारतीय शास्त्रीय संगीत को विश्व स्तर पर सराहा जाता है और हमारे विद्यालय के बच्चों को भी संगीत की समझ इस प्रकार की कार्यशाला और कार्यक्रम के आयोजन से निश्चित तौर पर विकसित होगी।

विद्यालय के प्रधानाचार्य दीपेंद्र शर्मा ने सभी उपस्थित श्रोतागण व सम्मानित अतिथियों को धन्यवाद दिया। इस शुभ अवसर पर सभी शाखाओं के प्रधानाचार्य अध्यापक अभिभावक व विद्यार्थी गण उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8164


सबरंग