MENU

कमल के फूल वाली सरकार ने विश्वकर्मा समाज का अपमान किया है : रामआसरे विश्वकर्मा



 02/Mar/22

उत्तरी, दक्षिणी, कैन्ट विधानसभा के सभी विश्वकर्मा समाज के लोगो से साइकिल के सामने बटन दबाने की अपील

 

यूपी चुनाव के अंतिम चरणों की तैयारियों में जुटे सभी राजनीतिक दलों की सीधी नजर अब पिछड़ी जाति के वोट बैंको पर है। विपक्ष पार्टी समाजवादी ने भी दीपराज इंटरमीडिएट कालेज कटारी वाराणसी चोलापुर ब्लाक में विश्वकर्मा चौपाल का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व पूर्व शिक्षा मंत्री उप्र सरकार रहे रामआसरे विश्वकर्मा रहे। उन्‍होंने सीधे  सीएम योगी से सवाल किया कि आखिर भाजपा में एक भी विधायक विश्वकर्मा समाज के क्यों नहीं है। समाजवादी पार्टी द्वारा नेहरूहाल में आयोजित विश्वकर्मा चौपाल में पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सवाल किया कि अगर बीजेपी पिछड़ों की इतनी बड़ी हितैषी तो बताए आखिर सरकार में विश्वकर्मा समाज का कोई मंत्री अथवा पार्टी में कोई विधायक क्यों नहीं है। कहा कि सबका साथ और सबका विकास की बात करने वाली भाजपा सरकार में आपकी हिस्सेदारी कहां है। भाजपा राज में विश्वकर्मा समाज का विधायक नहीं है। सपा सरकार में हमेशा विश्वकर्मा समाज का विधायक एमएलसी रहा और समाज का मंत्री भी रहा। जब तक समाज के मंत्री और विधायक सरकार में नहीं होते तब तक उस समाज की आवाज सरकार तक नही पहुचाई जा सकती।

सपा सरकार में भगवान विश्वकर्मा के पूजा दिवस की छुट्टी को भाजपा सरकार ने समाप्त कर दिया। भगवान विश्वकर्मा का अपमान किया गया और विश्वकर्मा समाज की पहचान भाजपा सरकार में मिटाने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में सहारनपुर में पत्रकार आशीष धीमान और उसके भाई आशुतोष धीमान की हत्या हुई। कुशीनगर में पत्रकार राधेश्याम विश्वकर्मा की हत्या हुई। झांसी में पत्रकार जितेन्द्र विश्वकर्मा की हत्या हुई लेकिन भाजपा सरकार में न्याय नही मिला। भाजपा सरकार में मुजफ्फरनगर में महिमा धीमान केस में तथा आकाश विश्वकर्मा को अपमानित करने की घटना में कोई मदद नहीं की। उन्नाव, पीलीभीत, शाहजहांपुर में विश्वकर्मा समाज की बेटी के साथ बलात्कार हुआ। भाजपा के नेता मौन रहे। सपा सरकार में विश्वकर्मा समाज के पट्टे का आदेश तथा नौजवानों को आईटीआई का प्रमाण पत्र देने का आदेश भाजपा सरकार में रोका गया। अखिलेश यादव ने समाज को नौकरी रोजगार देने का जो मार्ग प्रशस्त किया था भाजपा सरकार ने उसे रोकने का काम किया।

पूर्व मंत्री ने कहा कि सपा सरकार में आपको भागीदारी दी गयी तथा आपका सम्मान भी बढाया गया था। नौकरी रोजगार का प्रबन्ध भी किया गया था। भाजपा राज में न नौकरी मिली न रोजगार मिला न अधिकार मिला न सम्मान मिला। जब चुनाव आता है भाजपा हमें हिन्दू बनाती है और हिन्दू मुसलमान में गुमराह करके हमारा वोट लेकर सरकार बनाती है। सरकार बनने के बाद हमारी उपेक्षा और अपमान करती है। तब हमें कोई हिन्दू नही मानता और न हमारी मदद करता है। भाजपा विश्वकर्मा समाज की विरोधी है। आज देश का लोकतंत्र और संविधान बचाने का सवाल है। आज पिछडे वर्गों का आरक्षण बचाने का सवाल है। पिछडे वर्गों का अस्तित्व खतरे में है। भाजपा पिछडे वर्गों का आरक्षण समाप्त करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने अपील कि आरक्षण, नौकरी, रोजगार अधिकार बचाने के लिये सभी विश्वकर्मा समाज एकजुट हो और समाजवादी पार्टी को मजबूत करें। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कहा कि उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वकर्मा समाज के लोगो का अपमान किया है। देश के प्रधान मंत्री ने कहा था छोटे छोटे जातियो के महापुरुष भगवान विश्वकर्मा थे जब कि विश्वकर्मा समाज के अराध्य देवता भगवान विश्वकर्मा है न कि महापुरुष उनके अमर्यादित भाषा का जवाब इस बार समाज के लोग विधान सभा के चुनाव मे देगे एवं अमर्यादित भाषा का बदला साईकिल के सामने बटन दबाकर लेगे।

कार्यक्रम मे मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष हरिशंकर विश्वकर्मा,महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा, अभिषेक विश्वकर्मा, चंदन विश्वकर्मा, संजु विश्वकर्मा, आकाशदीप विश्वकर्मा,सौरभ विश्वकर्मा, कालेज के प्रबंधक मायाशंकर यादव, संदीप शर्मा युवा जिला उपाध्यक्ष विश्वकर्मा ब्रिगेड व महानगर मीडिया प्रभारी, संदीप शर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9713


सबरंग