MENU

कांग्रेस अपनी मेहनत के बल पर यूपी में करेगी सत्ता वापसी – हरीश रावत



 25/Feb/22

यूपी विधानसभा चुनाव में जब से कांग्रेस के प्रचार का दामन प्रियंका गांधी ने थामा है तब से कांग्रेस पुर्न‍जीवित हो उठी है। प्रियंका गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने बेहद बेहतरीन और शानदार काम किया है। पिछले लगभग चार सालों से जिस तरह से एक मजबूत और सशक्त विपक्ष के रूप में कांग्रेस ने कोरोना महामारी से लगायत महिला असुरक्षा, दलित उत्पीड़न, सीएए व एनआरसी सहित जनता से जुड़े हर तरह के मुद्दों को उठाया व उसे मुखर किया। इन्‍हीं मुदों पर आज मैदागिन स्थित कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के सभागार में आयोजित एक पत्रकारवार्ता के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अन्‍य पार्टीयों को खूब निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि आज कांग्रेस अपनी मेहनत के बल पर जिस तरह से उत्तर प्रदेश में योगी मोदी के तिलिस्म को ढहाया वह जनता के मन मे एक नई उम्मीद बनकर उभरी है। उत्तर प्रदेश में पिछले तीस वर्षों से सपा, भाजपा और बसपा ने एक नई तरह की राजनीति शुरू की है, जोकि एक दूसरे के पूरक है। ये सभी दल एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। आज उत्तर प्रदेश की जनता सपा ,बसपा औऱ भाजपा की नकारात्मक राजनीति से ऊब चुकी है। प्रियंका गांधी के नेतृत्व में आज जिस तरह से कांग्रेस ने सकारात्मक सोच और महिलाओं, युवाओं, किसानों, बेरोजगार लोगों ,दलितों तथा मध्यम वर्ग के लोगों के रोजगार व जीवन सुरक्षा को लेकर अपने चुनावी घोषणापत्र में जो वायदे किये हैं, उससे जनता में एक नई उम्मीद जगी है। मुझे पूरा भरोसा है कि इसबार उत्तर प्रदेश की जनता जाति धर्म से ऊपर उठकर कांग्रेस को वोट करेगी तथा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि आज जिस तरह से भाजपा के राज में संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को कुचला जा रहा है ,वह बेहद गम्भीर बात है। केंद्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की सभी बड़ी कम्पनियों को लगातार बेच रही है। जीडीपी की हालत खस्ता है। अर्थव्यवस्था बेटरी हो चुकी है। मोदी सरकार ने आम जनता पर गैरवाजिब टैक्स थोपकर जनता को कमरतोड़ मंहगाई की मार से त्रस्त कर दिया है। घरेलू गैस, डीज़ल - पेट्रोल, बिजली तथा खाने पीने की चीजों के दामो में बेतहाशा बृद्धि, खाद्यान्न तेलों के दामो का दोगुने से भी ज्यादे की बृद्धि ने उत्तर प्रदेश की जनता को त्रस्त कर दिया है। इन सारी परिस्थितियों ने आज जनता को कांग्रेस के साथ आने को मजबूर कर दिया है क्योंकि आज जनता को सिर्फ कांग्रेस पर ही भरोसा है। क्योंकि कांग्रेस ने हमेशा से सामाजिक न्याय व समावेशी राजनीति को हमेशा से महत्व दिया है। जनता यह भली भांति देख रही है कि राहुल गांधी ने नोट बंदी, गलत जीएसटी नीति, आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार की नाकामियों व सामरिक तथा वैदेशिक मोर्चे पर मोदी सरकार की विफलताओं व किसानों की मांगों को लेकर राहुल गांधी जिस तरह देश की जनता के साथ खड़े रहे वह अपने आप मे एक मिसाल है। राहुल गांधी जी ने देश मे आने वाली हर समस्या को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को आगाह किया, पर दुर्भाग्य की बात है कि मोदी सरकार ने राहुल गांधी की बातों को गम्भीरता से न लेकर देश की जनता को भयानक संकट में डाल दिया। आज एक तरफ जहां केंद्र में राहुल गांधी जी मोदी सरकार की विफलताओं के ख़िलाफ़ लड़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी जी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की हर जुल्मों से लड़ते हुए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को एक मजबूत विपक्षी दल के रूप में खड़ा किया। हाथरस, उन्नाव, लखीमपुर खीरी, सोनभद्र के उम्भा में हुए नरसंहार तथा कोरोना काल मे जनता के हर दुःख दर्द में जिस तरह से प्रियंका गांधी व कांग्रेस के लोग जनता की मदद कर रहे थे, उससे हमने एक मजबूत विपक्षी दल के रूप में जनता के दिल मे जगह बनाई।

पत्रकारवार्ता से पूर्व पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने श्री काशी विश्वनाथजी, काशी कोतवाल बाबा काल भैरव का विधिवत दर्शन पूजन करने के उपरांत मैदागिन स्थित कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारवार्ता में शरीक हुए। पत्रकारवार्ता से पूर्व जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव कुमार गौतम व राघवेंद्र चौबे ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कांग्रेस कार्यालय में गर्मजोशी के साथ स्वागत किया तथा पुष्प गुच्छों व अंगवस्त्रम समर्पित कर स्वागत किया।

इस अवसर पर जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव गौतम, राघवेंद्र चौबे, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, प्रजानाथ शर्मा, देवेंद्र सिंह, फ़साहत हुसैन बाबू, हसन मेंहदी कब्बन, आनन्द सिंह, डॉ नृपेन्द्र नारायण सिंह, मुदिता कपूर, गौरव कपूर, विनय राय, किशन यादव, मनोज यादव, रोहित दूबे समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9401


सबरंग