MENU

विपक्ष का लोकतंत्र में विश्वास नही : अनुराग ठाकुर



 12/Feb/22

केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के यूपी चुनाव के सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने बुधवार को सपा-रालोद गठबंधन पर तीखा प्रहार किया। उन्होने कहा कि विपक्ष को लोकतंत्र में विश्वास नहीं है। इन लोगों को जनता फिर सबक सिखाएगी। केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रालोद नेता जयंत चौधरी के मतदान न करने पर जमकर हमला बोला, उन्होने कहा कि ऐसे लोगों को बैठे-बिठाये राजनीति करने की आदत लग चुकी है, इसलिए इन्हे लोकतांत्रिक मूल्यों की कदर नहीं है। ठाकुर ने कहा कि इसी से समझा जा सकता है कि लोकतंत्र के प्रति इनकी सोच कैसी है, यही वजह है कि पहले के चुनावों में भी जनता ने ऐसी पार्टियों को नकारा है और इन्हे आगे भी नकारेगी। उक्त बातें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सिगरा क्षेत्र में भाजपा के लिए विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान मीडिया से बात करते हुए कही केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने उन्नाव में सपा नेता के खेत में दलित युवती की लाश मिलने के मामले पर कहा कि इसके पीछे जो भी होगा उसे सरकार बख्शेगी नहीं, दोषी लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जायेगा। योगी सरकार ने पिछले पांच वर्षों में सुनिश्चित किया है कि प्रदेश में महिलाओं, बेटियों, बहुओं सभी को सुरक्षा मिले साथ ही पारियों को लूट छिनैती की समस्या से मुक्ति मिले, यही कारण है कि पिछले पांच वर्षों में गुंडाराज, माफियाराज मुक्त करने में हमारी सरकार ने सफल प्रयास किया है और मजबूती के साथ इसे आगे बढाएगी।

भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने वाराणसी पहुंचे केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी के यूपी चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने विपक्ष की राजनीति को तुष्टीकरण और गुंडाराज को तवज्जो देने वाला बताया। अनुराग ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी दिन रात गरीब कल्याण के लिए काम करते हैं यही कारण है कि सभी तबके के लोग फिर से भाजपा की सरकार बनाने जा रहे हैं। कहा कि जनता फिर से प्रदेश में माफियाओं का बोलबाला नहीं चाहती। सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के बाइक पर तीन सवारी वाले बयान पर कहा कि कुछ लोग चुनाव आते ही ऐसी बातें करने लगते हैं जिसकी कोई जरूरत नहीं है, गरीब कल्याण के लिए मोदी जी और योगी की सरकार ने काम किया है, आगे भी करेगी, महीने में दो बार मुफ्त राशन, पक्के मकान, बिजली-पानी के कनेक्शन भी दिये, सुरक्षा भी दी साथ ही पांच लाख का इलाज भी मुफ्त में देने का काम किया, आगे भी और दृढ़ता से गरीबों की भलाई करने का काम करेंगे।

कांग्रेस का नहीं खुलेगा खाता

वाराणसी के शहर दक्षिणी में कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध पर उन्होने कहा कि कांग्रेस की हालत किसी से छिपी नहीं है, प्रियंका के साथ पोस्टर में जिन महिलाओं की फोटो लगी थी, वही पार्टी को छोड़कर जा रही हैं। पश्चिम बंगाल की तरह ही यूपी में भी कांग्रेस का सूफड़ा साफ होगा कांग्रेस का खाता उत्तर प्रदेश में नहीं खुलने जा रहा है।

अब छिपकर टिकट दे रही सपा

सपा की कैंडिडेट लिस्ट पर बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि सपा ने पहले जब खुलकर टिकट बांटे तो पता चला कि माफिया और अपराधियों को ही टिकट दिया जा रहा, इसलिए अब वो अपने कृत्य पर पर्दा डाल रही है और छिपकर टिकट दे रही है, लेकिन शायद उन्हे पता नहीं कि उनके चेहरे से नकाब हट चुका है जनता उन्हे भलिभांति पहचानती है, क्यूंकि ये वही सपा है।

तुष्टीकरण का बार-बार प्रयोग करती है कांग्रेस

हिजाब पर प्रियंका के बयान पर पलटवार करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह बिना सोचे समझे दिया गया बयान है, कुछ लोगों को शायद पता नहीं है कि स्कूल कालेज यूनिफार्म से चलते हैं, डिसीप्लीन से चलते है। उन्होनें कांग्रेस पर कहा कि 2014 से लेकर 2022 तक लगातार इन्हे जनता ने हराया है, मोदी जी की जीत को ये लोग पचा नहीं पा रहे हैं, इसलिए हर चुनाव में नये नये प्रयोग करने का प्रयास करते हैं, कभी बिकनी कभी हिजाब की बात करते हैं, कभी सीएए. तो कभी रफायल की बात करते हैं, लेकिन जनता इन्हे स्वीकार नहीं करती, क्यूंकि ये लोग गरीब कल्याण की बात नहीं, बल्कि तुष्टीकरण की राजनीति करके वोट बटोरना चाहते हैं।

भाजपा ने जनता और प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम किया

मोदी-योगी की सरकार ने माह में दो बार मुफ्त राशन, मुफ्त बिजली कनेक्शन, मुफ्त पानी कनेक्शन, पांच लाख तक का मुफ्त इलाज, मुफ्त वैक्शीन, अच्छी सड़कें-हाइवे, रेलवे-एयरवेज सभी तरह के विकास के काम करके जनता और प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम किया है, आपदा के समय भी जनता के साथी के रूप में खड़े होने का काम किया है।

मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र की जमानत पर अनुराग ने कहा चाहे किसी स्टारपुत्र की जमानत हो, आम गरीब आदमी की या नेता के पुत्र की, आखिरकार उस केस के तथ्यों को देखकर कोर्ट निर्णय लेती है, आशीष मिश्रा को जमानत का निर्णय न्यायपालिका का है, हमें न्यायपालिका पर विश्वास है शायद विपक्षी दलों को नहीं है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करहल के बाद आजमगढ़ के मुबारकपुर से चुनाव लड़ने के सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि आप हमसे लिखकर ले लें। अखिलेश दोनों सीटों पर चुनाव हारेंगे। कहा कि हमने करहल से लोकप्रिय उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल को उतारा है वो कई बार लोकसभा और विधानसभा का चुनाव जीतकर सदन पहुंचे हैं और बार बार जनता का भरोसा जीता है, जनता बहुत समझदार है वो कहीं भी सपा को वोट नहीं देने जा रही है हर जगह कमल खिलने जा रहा।

विपक्षी नेताओं के चेहरे पर साफ दिख रही हार की बौखलाहट

अनुराग ने कहा कि राहुल गांधी कभी इलेक्शन कमीशन तो कभी कोर्ट और सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कुछ भी बोलते रहते हैं, यह उनकी घबराहट का नतीजा है। राहुल ही नहीं विपक्ष के सभी नेताओं के चेहरे व जुबान पर हार की बौखलाहट साफ दिखने लगी है।

ममता और अखिलेश के विचार समान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा सपा के लिए वोट मांगने को लेकर भी अनुराग ठाकुर ने निशाना साधा, कहा, ये वही दीदी हैं जो यूपी को गुंडा कहती हैं, हैरानी है कि यूपी को गुंडा कहने वालों से सपा नेता अखिलेश यादव समर्थन लेने पहुंच जाते हैं। एक तरफ पश्चिम बंगाल में जिनके राज में दंगे होते हैं, गुंडो को समर्थन मिलता है, वहीं सपा अध्यक्ष भी जब मुख्यमंत्री थे तो गुंडो माफियाओं का समर्थन किया करते थे।

भाजपा का चुनावी वार, प्लेकार्ड प्रचार

ठाकुर आज अपने वाराणसी प्रवास के दौरान चुनावी वार को धार देते हुए सड़क पर उतरे और मुख्य मार्ग सिगरा पर स्टेडियम के मुख्य द्वार पर कार्यकर्ताओ संग प्ले कार्ड के माध्यम से भाजपा के पक्ष में प्रचार किया श्री ठाकुर प्रचार अभियान की शुरुआत में काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, धर्मेंद्र सिंह,नवरतन राठी,संतोष सोलापुरकर, नवीन कपुर, जगदीश त्रिपाठी आदि कार्यकर्ताओ संग हाथों में प्ले कार्ड लेकर स्टेडियम के मुख्य द्वार पर खड़े होकर चुनाव प्रचार किया।

इस मंजर को आने जाने वाले राहगीर, वाहन चालक कोतुहल भरी नजरों से देख रहे थे l प्रचार के दौरान प्लेकार्ड पर बहु-बेटी को सुरक्षा और अधिकार-यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार, बेहतर सुरक्षा कानून व्यवस्था में सुधार-यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार, बिना भेदभाव भर्ती रोजगार-यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार, गरीबों के पक्के मकान का सपना साकार-यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार, मुफ्त राशन गरीबों के द्वार-यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार और चला बुलडोजर रुके अवैध कारोबार यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार आदि स्लोगन लिखे थे।

केंद्रीय मंत्री ने किया जनसम्पर्क, उपलब्धियों के बाँटे पत्रक

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सिगरा स्टेडियम से साजन सिनेमा तक आम लोगो से जनसम्पर्क किया व प्रदेश सरकार के 5 साल की उपलब्धियों का पत्रक बाँटा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सिगरा स्टेडियम से निकल रहे खिलाडियों से बात की और उन्हें सरकार की उपलब्धियों का पत्रक दिया। जनसम्पर्क के इसी क्रम को आगे बढाते हुएं भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने सिगरा स्थित अशोक नगर कालोनी में घर घर जनसम्पर्क किया व सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की एवं पत्रक बाँटा।

 

जनसम्पर्क के दौरान भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय,राष्ट्रीय सहमीडिया प्रभारी संजय मयूख,प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र सिंह, राकेश शर्मा, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह-मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, नवीन कपूर, जगदीश त्रिपाठी, मधुप सिंह, नीरज जायसवाल, रजत जायसवाल, आशुतोष पॉल,अभिषेक वर्मा "गोपाल" सिद्धनाथ शर्मा, शैलेंद्र मिश्रा सहित भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6407


सबरंग