MENU

आत्मनिर्भरता की नींव पर हो आधुनिक भारत का निर्माण : नरेंद्र मोदी



 03/Feb/22

पीएम ने आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था पर भाजपा कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

2022 में केन्‍द्र द्वारा लाये गये आम बजट पर जहां एक ओर पक्ष इसे कोरोना अवधि का सबसे बेहतरीन आत्‍मनिर्भर बजट बता रहा है वहीं दूसरी ओर विपक्ष इसे सिरे से नामंजूर कर रहा है। दो दिन पहले आये बजट के आने के बाद देश के पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था पर देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभाओं में, काशी क्षेत्र की 71 विधान सभाओ में तथा वाराणसी की आठो विधानसभाओ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने देखा व सुना। इसके लिए सभी विधानसभाओं में बडी एलइडी स्क्रीन लगाई गयी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच विकास का नया विश्वास लेकर आया है। यह बजट अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवीय के लिए अनेक नए अवसर बनाएगा। उन्होनें कहा कि यह बजट मोर इंफ्रास्टक्चर, मोर इन्वेस्टमेंट, मोर ग्रोथ और मोर जाब की नई संभावनाओं से भरा हुआ है उन्होंने कहा कि इससे ग्रीन जॉब्स का भी क्षेत्र और खुलेगा। उन्होंने कहा कि यह समय नये अवसर और नये संकल्प सिद्धि का है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भरता की नींव पर आधुनिक भारत का निर्माण हो।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह बजट न केवल समसामयिक समस्याओं का समाधान करता है बल्कि युवाओं के उज्जवल भविष्य को भी सुनिश्चित करता है प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के लिए ड्रोन, वंदे भारत रेल गाड़ियां, डिजिटल मुद्रा, 5G सेवाएं, राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य के कदमों के माध्यम से जीवन के हर क्षेत्र में आधुनिकता प्रौद्योगिकी की ओर से हमारे किसान, युवाओं, मध्यमवर्ग, गरीब, दलित और पिछड़ा वर्ग को और अधिक लाभ होगा। प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि यह बजट इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि हर गरीब के पास पक्का घर और उस घर में नल से जल आता हो गैस की सुविधा हो इन सभी पर विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होनें कहा कि इसके साथ ही आधुनिक इंटरनेट पर उतना ही जोर है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल उत्तराखंड जम्मू-कश्मीर के लिए पर्वतमाला योजना शुरू की जा रही है उन्होंने कहा कि योजना पहाड़ों पर ट्रांसपोर्टेशन व्यवस्था का निर्माण करेगी प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बजट में भारत के कोटि-कोटि जनों की आस्था मां गंगा की सफाई के साथ ही किसानों के कल्याण के लिए कदम उठाया गया है। उन्होनें कहा कि एमएसपी खरीद के जरिए 2.25 लाख करोड़ रुपये से भी अधिक किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि हम सभी का दायित्व है कि सरकार की योजनाओं के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों  को बताएं व जरुरतमंदो को इसका लाभ दिलाएं। कार्यक्रम के पूर्व में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करते हुए कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया।

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने वरिष्ठ भाजपा नेताओंपदाधिकारीयों को कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए अलग अलग विधानसभाओं की जिम्मेदारी सौपी थी, जिसके तहत काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव राबर्टगंज विधान सभा के रामलीला मैदान में कार्यक्रम से जुडे एवं पीएम मोदी का उद्बोधन सुना।

वाराणसी महानगर के शहर दक्षिणी विघानसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुकिमगंज स्थित शंकर सरदार के बाडे में प्रधानमन्त्री मोदी के वर्चुअल माध्यम से हुएं उद्बोधन को सुना। इस अवसर पर राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. नीलकंठ तिवारी, बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधान परिषद् सदस्य निवेदिता सिंह, सर्वेश कुशवाहा, कृष्णा जायसवालआत्मा विश्वेश्वर, आलोक श्रीवास्तव, विजय चौधरी, साधना वेदांती, किशोर सेठ, नीरज जायसवाल, संदीप केशरी, रतन सिंह, नरसिह दास, नलिन नयन मिश्र, गोपाल जी गुप्ता, संदीप चौरसिया सहित सैकडो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

इसी क्रम में शहर उत्तरी विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने नाटी इमली स्थित गणेश मंडपम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्चुअल माध्यम से हुएं उद्बोधन को सुना। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविन्द्र जायसवाल, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र सिंह, प्रदीप अग्रहरि, चेतनारायण सिंह, माया शंकर पाठक, राकेश त्रिवेदी, राकेश शर्मा, कार्यक्रम संयोजक जगदीश त्रिपाठी, अरविंद सिंह, क्षेत्रीय सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, श्री प्रकाश शुक्ला, नवीन कपूर, डाॅ रचना अग्रवाल, सुशील गुप्तासुधांशु शरण पांडेय, मंडल अध्यक्ष क्रमशः सिद्धनाथ शर्मा, अजीत सिंह, रतन मोर्या, कमलेश कुमार, दिनेश कालरा, शैलेंद्र श्रीवास्तव, सोमनाथ विश्वकर्मा, सत्यप्रकाश जायसवाल, अरुण कुमार सिन्हा, दीलिप कुमार मिश्रा, राजेंद्र यादव, अनुपम पांडेय, संजय जायसवाल, आकाश कुमार सहित सैकडो की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

     इसी क्रम में कैंट विघानसभा के कार्यकर्ताओं ने महमुरगंज स्थित शगुन लाॅन में प्रधानमंत्री के उद्बोबोधन को सुना।

      इस अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधान परिषद् सदस्य लक्ष्मण आचार्य, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, महापौर मृदुला जायसवाल, प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय, रामगोपाल मोहले, संजय राय,क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, नम्रता चौरसिया, अभिषेक मिश्रा, अशोक पटेल, सुधीर सिंह,शैलेंद्र मिश्रा, आरती पाठक सहित सैकडो की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के पांचों विधानसभाओं में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुना प्रधानमंत्री का उद्बोधन। जिसमें रोहनियाँ विधानसभा में यह कार्यक्रम पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय के सामने प्रांगण में सम्पन्न हुआ। जिसमें मुख्य रूप से  जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, विधानसभा प्रभारी रामतेज पांडेयविधायक रोहनिया सुरेन्द्र नारायण सिंह, सुरेश सिंह, प्रवेश पटेल सहित सैकडो की संख्या में प्रमुख रुप से उपस्थित रहे। इसी क्रम में सेवापुरी विघानसभा के कार्यकर्ताओं ने सरदार पटेल की मूर्ति के पास पुरे बरियारपुर में प्रधानमंत्री मोदी जी के उद्बोधन को सुना। इस अवसर पर प्रवीण सिंह गौतम, विधानसभा प्रभारी बलदत्त पांडेय, अरविंद पटेल, अजय सिंह मुन्ना सहित सैकडो की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इसी क्रम में शिवपुर विधानसभा का के भाजपा कार्यकर्ताओं ने गौराबाजार, चिरईगांव में पीएम मोदी के संबोधन को सुना। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, संजय सिंह, विधानसभा प्रभारी कृष्ण बिहारी राय जी, मीना तिवारी सहित सैकडो की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इसी क्रम में अजगरा विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने संतोष पाठक उर्फ रमेश जी के पारिसर में ग्राम जमुनीपुर, पोस्ट राजापुर, चोलापुर में कार्यक्रम को सुना। इस अवसर पर जिला महामंत्री संजय सोनकर, अखंड प्रताप सिंह, सुनील सिंह, भोला उपाध्याय, देवव्रत रघुवंशी, श्रीनिकेतन मिश्रा सहित सैकडो की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इसी क्रम में पिंडरा विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं ने बलदेव डिग्री कालेज बड़गांव आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी जी के उद्बोधन को सुना। इस अवसर पर मुख्य पिंडरा विधायक अवधेश सिंह, जे पी दुबे , पवन सिंह, रेनू पांडेय सहित सैकडो की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8864


सबरंग