MENU

वाराणसी व्यापार मण्डल काशी प्रान्त के व्यापारियों ने बजट पर की परिचर्चा



 02/Feb/22

वाराणसी व्यापार मण्डल काशीप्रान्त के द्वारा बजट पर परिचर्चा का आयोजन सरोजा पैलेस में किया गया। परिचर्चा में व्यापार कर (रोल टैक्स) खण्ड-एफ के असिस्टेट कमिश्नर प्रदीप कुमार ने कहा कि बजर सरकार का वार्षिक लेखा-जोखा होता है, यह सीधे तौर पर व्यापारी और व्यापार को प्रभावित करता है। खण्ड-दो के एसिस्टेंट कमिश्नर,अगलेश कुमार शुक्ला ने कहा कि सरकार का सबसे महत्वपूर्ण सत्र- 'बजट सत्र' ही होता है। यह सरकार के सफलता का सूत्र है। ज्वाइंट कमिश्नर अमित कुमार पाठक ने व्यापार मण्डल काशी प्रान्त के द्वारा आयोजित कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसे उचित बताया। सूर्यमान सिंह -ज्वाइंट कमिश्नर बी ने कहा कि बजट हर क्षेत्र के लिये उपयोगी होता है। हर क्षेत्र के विकास के लिये बजट निर्धारण अति आवश्यक है।

बजर परिचर्चा में वाराणसी व्यापार मंडल काशी प्रांत के अध्यक्ष प्रमोद अग्रहरी ने कहा कि पूरे बजट में व्यापारियों के लिये कुछ नहीं है। सी.जी.एस.टी. की खामियों को दूर करने के लिये कोई बात नहीं की गई। महामंत्री सनी जौहर ने बजट को अन्य क्षेत्र के लिये लाभकारी लेकिन व्यापार जगत के लिये निराशाजनक बताया परिचर्चा में पूर्वाचल महिला व्यापार मण्डल की अध्यक्ष सविता सिंह,महामंत्री नेहा सिंह, रूबी खान, रजनी देसाई, राखी चौरासिया, सालनी गोस्वामी उषा अग्रवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। कबीर रोड व्यापार मंडल के महामंत्री कीर्ति प्रकाश पाण्डेय ने बजट में डिजीटल लेन देन में जी.एस.टी. पर कर लगाये जाने का विरोध किया तथा बजट को निराशाजनक बताया।

परिचर्चा में शुभम सिंह, शरद श्रीवास्तव, अजय जायसवाल, गोविंद केशरी, नन्नवलाल विश्वकर्मा सहित सैकड़ो व्यापारी उपस्थित रहें।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9860


सबरंग