MENU

युवा अपने वोट से बदलेंगे उत्तर प्रदेश का राजनीतिक भविष्य : हार्दिक पटेल



 01/Feb/22

वाराणसी युवा कांग्रेस व एनएसयूआई के संयुक्त तत्वाधान में वाराणसी में युवा संसद कार्यक्रम आयोजित किया गयाl कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गुजरात कार्यकारिणी के अध्यक्ष हार्दिक पटेल व एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के साथ मंच पर पूर्व मंत्री अजय राय, छत्तीसगढ़ के विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक कन्हैया अग्रवाल, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रदेश प्रभारी अविनाश यादव, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजीव गौतम, महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे, अनुराधा यादव, युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक मल्ल, प्रदीप ठकुराई, सतीश मिश्रा, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ कुंवर, महानगर अध्यक्ष विजय उपाध्याय, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष ऋषभ पांडेय, महानगर अध्यक्ष संदीप पाल उपस्थित रहेl

कार्यक्रम की शुरुआत से पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्य नेताओं ने महात्‍मा गांधी जी की तस्वीर पर अपनी पुष्पांजली अर्पित की ततपश्चात भर्ती विधान मेनिफेस्टो का विमोचन किया गया। इस युवा संसद संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कहा कि-युवाओं ने ही देश को हमेशा से दी है। हमे अपने युवा शक्ति को एक सार्थक व उपयुक्त दिशा देने की जरूरत है। किसी भी देश की ताकत उसके युवा होते हैं, पर यह कितने दुर्भाग्य की बात है कि आजकी वर्तमान हुकूमत सत्ता के दम्भ में इतनी मगरूर है कि वह हमारे देश के युवाओं को निराशा व हताशा के भंवर में झोंक रही है। उपरोक्त बातें आज चाँदपुर स्थित मां सरस्वती महिला पीजी कॉलेज में आयोजित कांग्रेस घोषणापत्र भर्ती विधान से जुड़े युवा संसद कार्यक्रम में बोलते हुए गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कहीं।

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने युवा संसद में युवाओं से संवाद करते हुए कहा कि पिछले लगभग तीस वर्षों से उत्तर प्रदेश के युवाओं को धर्म, मंदिर-मस्ज़िद, जाति-पाति जैसे विषयों में उलझाकर भाजपा, सपा व बसपा जैसे राजनीतिक दलों ने उनके सुहले भविष्य को गर्त में डालने का काम किया। इन राजनैतिक दलों ने हमेशा से वास्तविक मुद्दों से युवाओं को बरगलाया है। उत्तर प्रदेश के युवा हताश और निराश हैं। जब वे नौकरी की बात करते हैं तो योगी सरकार अपनी पुलिस के बल पर उनके साथ बर्बर व्यवहार कर रही है। हमे उत्तर प्रदेश में इस तरह की राजनीति को बदलने की जरूरत है।  हम गुमराह करने की राजनीति नही करते, कांग्रेस का भर्ती विधान कार्यक्रम एक स्वर्णिम भविष्य की ओर ले जाने की योजना है। इलाहाबाद में छात्रों से हमे मिलने नही दिया गया। प्रियंका गांधी ने पिछले चार सालों के दौरान उत्तर प्रदेश के हर वर्ग हर तबके की संवेदना को इस भर्ती विधान में शामिल की गई है। आज भाजपा के लोग चुनाव में जब आपके बीच आएंगे तो वे अपने काम के आधार पर वोट नही मांगेंगे। वे आपको दूसरे तमाम मुद्दों की तरफ़ लेकर जाएंगे, पर आप अपने हक की बात करियेगा। मैं नरेंद्र मोदी और अमित शाह के गुजरात से आपके बीच नही आया हूँ बल्कि मैं बापू और सरदार पटेल के गुजरात के बीच आया हूँ। प्रियंका गांधी आपके हितों की लड़ाई लड़ रही हैं। वह चाहती हैं कि आप आगे बढ़ें, मजबूत बने। जो लोग कभी स्कूल नही गए, उन्हें भला आपकी शिक्षा और आपके भविष्य से क्या लेना लादना। उत्तर प्रदेश की शिक्षा के स्तर को मजबूत करने के लिए हम डेढ़ लाख शिक्षकों की भर्ती करेंगे, आंगनवाड़ी में भर्तियां करेंगे। बीस लाख रोजगार देने की जो बात प्रियंका गांधी ने कही है,वह पूरे सिलसिलेवार तरीके से होगी। हमने अपनी योजनाओं को हमेशा योजनाबद्ध तरीके से चलाते हैं। इतिहास इसबात का गवाह है। आपके बीच जब भाजपा के लोग वोट मांगने आएं तो उनसे महिला शिक्षा, महिला हिंसा, नौकरी की बात करिये, उनसे पूछिये की आपने इनके लिए क्या किया। मैं गुजरात मे नौ महीने जेल में रहा। वहां मैं नरेंद्र मोदी और अमित शाह के कुशासन की लड़ाई लड़ता रहा हूँ। उत्तर प्रदेश के लोगों ने गुजरात को अपनी मेहनत के बलपर चमकाया है। आपमे अपरमित ताकत है। कांग्रेस पार्टी पण्डित नेहरू, सरदार पटेल, लाल बहादुर शास्त्री की पार्टी है। मैं आप सबसे आग्रह करता हूँ कि आप सब इस चुनाव में कंधे से कंधा मिलाकर चलिए, उत्तर प्रदेश का चुनाव हिंदुस्तान का भविष्य तय करेगा।

अंत मे उन्होंने उपस्थित युवाओं से कहा कि मैं आप सबसे यही आशा करता हूँ कि आप सब मिलकर पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी के महिलाओं व युवाओं से जुड़े घोषणापत्र को जन जन तक पहुंचाएंगे व उत्तर प्रदेश को एक नई सुबह देंगे। जिस उत्तर प्रदेश की संकल्पना लेकर आया हूँ वह चुनाव बाद कांग्रेस की सरकार बनने के बाद फलीभूत होगी, ऐसा मेरा पूर्ण विश्वास है।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि कांग्रेस के इस भर्ती विधान घोषणापत्र में युवाओं को एक स्वर्णिम भविष्य की ओर ले जाने का संकल्प है। भर्ती विधान का यह संकल्प बेहद संजीदगी से बनाई गई है। आप सबके पास यह एक बड़ा अवसर है। आपको यह तय करना है कि आप आउटसोर्सिंग के द्वारा अस्थायी संविदा वाली नौकरी देने वालों के साथ खड़े हैं या भर्ती विधान के माध्यम से स्थायी नौकरी देने वाली कांग्रेस पार्टी के साथ। योगी सरकार ने पिछले पांच सालों से सिर्फ युवाओं के साथ छल किया है। योगी सरकार में पेपर लीक करना सरकार का एक स्थायी रोजगार बन गया है।

इस भर्ती विधान से जुड़ी युवा संसद संवाद कार्यक्रम में एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस के साथियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। युवा संसद में युवाओं ने अलग-अलग विषयों से जुड़े अपने प्रश्न भी किया। युवाओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों का कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने जवाब दिया।

इस युवा संसद संवाद कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल, कार्यकारी अध्यक्ष राजीव गौतम, महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, शैलेंद्र सिंह, वीरेंद्र कपूर, अभिषेक सिंह, फ़साहत हुसैन बाबू, अशोक सिंह, मनीष मोरोलिया, पंकज सिंह, डॉ नृपेन्द्र नारायण सिंह, विक्रम उपाध्याय, सुयश झा,गौरव पटेल,मंगलम सिंह,विवेक सिंह,अंकित सिंह,उत्कर्ष त्रिपाठी सहित तमाम युवाओं ने युवाओं के भविष्य संबंधित अपने अपने प्रश्न मुख्य अतिथि हार्दिक पटेल जी एवं एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के समक्ष रखे जिनके हर प्रश्न का जवाब मुख्य अतिथियों के द्वारा दिया *कार्यक्रम का संचालन युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष विश्वनाथ कुंवर एवं धन्यवाद ज्ञापन एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष ऋषभ पांडेय ने किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2486


सबरंग