MENU

श्री काशी अग्रवाल समाज ने लिया शत प्रतिशत मतदान करने का संकल्‍प



 01/Feb/22

आगामी विधानसभा चुनाव के घोषणा के बाद पूरे प्रदेश में हलचल सी मच चुकी है। तमाम राजनीतिक पार्टीयां अपने-अपने चुनावी मुद्दों से जनता को अपने पक्ष में करना चाहती हैं। लेकिन यह तभी संभव है जब अधिक‍ से अधिक मतदान हो ऐसे में जिले में लगातार मतदाता जागरूकता अभियान के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में श्री काशी अग्रवाल समाज द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन, मैदागिन स्थित जैन मंदिर में किया गया जिसमें अग्रबंधुओं ने शत-प्रतिशत मतदान के लिए शपथ लिया। इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय एथलीट एवं मतदाता जागरूकता अभियान की ब्रांड एंबेसडर नीलू मिश्रा ने लोगों को शत-प्रतिशत मतदान करने और कराने की शपथ दिलाई। एथलीट नीलू मिश्रा ने लोगों को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए जानकारी दी और मतदान के प्रति जागरूक करते हुए कहा की मताधिकार एक स्वस्थ लोकतंत्र का आधार है। जिसके लिए यह जरूरी है कि हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग बिना किसी लालच, डर के निःस्वार्थ भाव से करें। जिससे एक स्वस्थ सरकार का गठन हो, जो समाज, प्रदेश और राष्ट्र के विकास के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि इस वर्ष इलेक्शन कमीशन ने अधिक से अधिक मताधिकार का प्रयोग हो और हर उम्र के लोग मताधिकार में बढ़-चढ़कर भागीदारी करें, इसके लिए संकल्प कृत है। ऐसे मतदाता जो गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं या सीनियर सिटीजन है उनके लिए इलेक्शन कमिशन द्वारा बैलट वोटिंग की व्यवस्था की गई है जो कोविड महामारी के इस विषम काल में घर पर रहकर ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

इस अवसर पर श्री अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज के प्रबंधक अनिल कुमार जैन ने कहा कि मताधिकार लोकतंत्र का महापर्व है, जिसमें हर मतदाता की भागीदारी जरूरी है और हम अग्रवाल बंधु शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रयासरत रहेंगे।

कार्यक्रम का संचालन संतोष अग्रवाल कर्णघंटाने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से श्री काशी अग्रवाल समाज के प्रधानमंत्री अशोक अग्रवाल, श्री अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज के प्रबंधक अनिल कुमार जैन, सहायक मंत्री हरीश अग्रवाल, डॉ ऋतु गर्ग, अनिल कुमार बंसल, पवन मित्तल, मुकुल लाल बुक्सेलर, अरुण अग्रवाल (रुद्रा ग्रुप), अरुण अग्रवाल (आज), दीपक अग्रवाल लायन, बल्लभ दास अग्रवाल, मुरारी दास अग्रवाल, राजन भैया मौजूद रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3354


सबरंग