MENU

रोटरी क्लब वाराणसी सेंट्रल द्वारा चार व्यक्तियों को कर्मयोगी सम्मान



 01/Feb/22

व्यवसाय केवल आजीविका नहीं, सेवा का भी माध्यम रहे

वक्ताओं ने हर कार्य को समाज के लिए जरूरी व आदर योग्य बताया

 

रोटरी क्लब वाराणसी सेंट्रल द्वारा जनवरी माह को वोकेशनल सेवा माह के अंतर्गत उत्कृष्टता से परे सेवा विषय पर एक संगोष्ठी व कर्मयोगी सम्मान समारोह का आयोजन होटल कैस्टिलो में किया गया। इस अवसर पर क्‍लब के वक्ताओं ने कहा कि समाज के सुचारू संचालन के लिए हर कार्य का महत्त्व समान है। कई बार लोग कुछ काम को बड़ा व कुछ को छोटा मान लेते हैं और इस कारण निचले स्तर पर श्रम प्रदान कर रहे लोगों के प्रति उनकी भावना अनुचित हो जाती है। एक स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए उसके सभी अंगो का आदर किया जाना आवश्यक है। पेशे में नैतिक मूल्य और जनसेवा विषय पर बोलते हुए रोटरी सदस्यों ने चिकित्सा, अंकेक्षण, रिटेल, रियल एस्टेट, वकालत, उद्योग और निर्यात आदि क्षेत्रों में सामाजिक प्राथमिकताओं पर प्रकाश डाला। वरिष्ठ एडवोकेट सुनील त्रिपाठी ने कहा कि अपने से जुड़े लोगों की जरुरत को समझना और उसके अनुसार काम करना महत्वपूर्ण है। डॉ. अनुराग दीक्षित ने कहा कि बड़ी सफलता के लिए बड़ी सेवा का भाव होना भी जरुरी है, साथ ही निर्यातक रजत पाठक, डॉ. सौम्य गुप्ता, इलेक्ट्रोनिक व्यवसायी अजित उपाध्याय, रिटेलर श्रीनारायण खेमका और निर्माण विशेषज्ञ आर सी जैन ने अपने विचार प्रस्तुत किये।

कार्यक्रम के अंतर्गत चार व्यक्तियों अशोक कश्यप, कौशिकी, निखिल कुमार और आकाश सिंह को कर्मयोगी सम्मान प्रदान किया गया, जो कि होटल के किचन, हाउस कीपिंग, बेकरी और भोजनालय में सर्विस, सफाई, धुलाई और अन्य कार्य करते हैं। हर कार्य जरुरी है और महत्वपूर्ण भी की सोच के साथ यह सम्मान रोटरी अध्यक्ष रो. अनिल के जाजोदिया और पूर्व मंडलाध्यक्ष रो. वेद प्रकाश ने प्रदान किये। इस अवसर पर रवि झुनझुनवाला और डॉ गौरव गुप्ता को रोटरी क्लब वाराणसी सेन्ट्रल की सदस्यता प्रदान की गयी।

कार्यक्रम का संयोजन दीपक बजाज व संचालन सोमदत्त रघु ने किया, अतिथियों का स्वागत जीवन खन्ना, स्मिता भार्गव और धन्यवाद प्रकाश अजित मेहरोत्रा ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से दिनेश गर्ग, एस सी बागला, संजय गुप्ता, प्रदीप अग्रवाल, कुमार अग्रवाल, डॉ अनिल गुप्ता, अमित अग्रवाल, डॉ अरुण कुमार गुप्ता, श्याम सुंदर प्रसादइत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9917


सबरंग