MENU

राजनारायण पार्क का नाम बेनियाबाग किए जाने सपाई हुए आक्रोशित



 29/Dec/21

वाराणसी में जहां एक ओर पीएम मोदी एक के बाद एक योजनाओं का लोकार्पण कर रहे हैं वहीं विपक्ष इन योजनाओं में कमी निकाल कर घेरे में लेना चाहता है। इसी कड़ी में स्मार्ट सीटी प्रोजेक्ट के तहत संवारे गए बेनियाबाग पार्क से लोकतंत्र सेनानी राजनारायण का नाम हटाए जाने के विरोध में भाजपा से चुनावी मैदान में सीधी टक्‍कर देने वाली समाजवादी पार्टी के प्रतिनधिमंडल ने कमिश्नर दीपक अग्रवाल से मुलाकात कर प्रदेश के राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौपा। पूर्व मंत्री व सपा नेता मनोज राय धुपचंडी ने बताया कि बेनियाबाग पार्क का नाम को लोक बंधु राजनारायण के नाम से पार्क था जिसे भाजपा सरकार ने प्रवर्तित कर बेनियाबाग किए जाने पर रोष प्रकट किया है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी के आड़ में भाजपा सरकार द्वारा वाराणसी के राजनारायण पार्क का नाम बदल कर बेनियाबाग किये जाने से आम जन मानस में आक्रोश व्याप्त है। एक महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का यह अपमान समाजवादी पार्टी बर्दाश्त नही करेगी। सपा प्रतिनिधिमंडल ने कमिश्नर से कहा कि यदि बेनियाबाग से नाम बदल कर पुनः राजनारायण पार्क नही किया गया तो समाजवादी उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कहा कि ब्रिटिश हुकूमत ने यहां विक्टोरिया की प्रतिमा लगाई थी उस प्रतिमा को गुलामी का प्रतीक मानते हुए लोकबंधु राजनारायण ने न सिर्फ आंदोलन किया बल्कि उसे तोड़ भी दिया था। प्रतिमा तोड़े जाने के बाद उन्हें तीन माह की जेल हुई थी, बाद में इस पार्क का नाम बेनियाबाग हो गया। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर मुलायम सिंह यादव की सरकार में पार्क का नाम राज नारायण स्मारक पार्क कर दिया गया था। तबसे पार्क उसी नाम से जाना जा रहा था। राज नारायण जी काशी के गौरव थे, विकास योजनाओं के दौरान इस पार्क को फिर से बेनियाबाग का नाम दिया जा रहा है। जिसे लेकर लोगों में रोष है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल को उप्र के राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौपा। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने पूर्व मंत्री व सपजनो को भरोसा दिलाया कि स्मार्ट सिटी के अधिकारीयो से वार्ता कर जैसे नाम पूर्व था उसी तरह कर दिया जाएगा।

पत्रक सौपने वालो मे प्रमुख रूप से मनोज राय धुपचंडी, जिलाध्यक्ष सुजित यादव "लक्कड", सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा, छात्र सभा के राष्ट्रीय महासचिव संदीप सिंह स्वर्णकार, विधानसभा अध्यक्ष अजय चौधरी, वरिष्ठ नेता हरीश सिंह बंगगड, प्रदेश सचिव राजू यादव, महिला सभा महानगर अध्यक्ष पूजा यादव, छात्र अध्यक्ष विमलेश यादव, मनोज यादव गोलू, वरिष्ठ चिकित्सक पुष्पा चौपाल, नीरू पाण्डेय, जयराम यादव, वरिष्‍ठ नेता मनीष सिंह आदि लोग शामिल थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3649


सबरंग