MENU

भारत देश किसानों के समृद्धि की सबसे ज्यादा चिंता करता है सहकारिता विभाग : डॉ. अंजना श्रीवास्तव, डायरेक्टर उ. प्र. सहकारी ग्राम विकास बैंक लि.



 15/Dec/21

सर्किट हाउस,वाराणसी में उत्‍तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक लि.वाराणसी मण्‍डल की संचालिका डायरेक्‍टर डा.अंजना श्रीवास्‍तव की अध्‍यक्षता में बैंक के ऋण वितरण व अन्‍य व्‍यवसायिक किया कलापों की समीक्षा बैठक आहूत की गयी। बैठक में संचालिका महोदय द्वारा अवगत कराया गया कि भारत देश किसानों पर आधारित देश है और किसानोंकी चिन्‍ता सबसे ज्‍यादा करता है या हूँ कहें कि देश की समृद्धि में सहकारिता विभाग ही मूल है। जिसे शिखर तक पहुंचाने में हमारा शीर्ष नेतृत्‍व आदरणीय प्रधानमंत्री माननीय नरेन्‍द्र मोदी यशस्‍वी गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह व योगी आदित्‍य नाथ एवं सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा के नेतृत्‍व में दिन रात लगा हुआ है। संचालिका मुख्‍यमंत्री की मंशा के अनुरूप कृषकों की आय दोगुनी करने के दृष्टिगत कृषकों को अधिक से अधिक रोजगारपरक योजनाओं में ऋण वितरण करने के निर्देश दिये गये। उन्‍होंने ये भी कहा कि उत्‍तर प्रदेश सरकार के आदेशानुसार बैंक द्वारा चलाई जा रही एक मुश्‍त समाधान योजना 2021 जिसमें बकायेदार कृषकों को विभिन्‍न श्रेणियों में 30 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक ब्‍याज में छूट का प्राविधान है, का ज्‍यादा से ज्‍यादा लाभ कृषकों को मिल सके, इस हेतु विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिये गये। बैठक में संचालिका महोदया द्वारा सभी शाखा प्रबन्‍धकों को यह भी निर्देश दिया गया कि ऋण वितरण पारदर्शी व गुणवत्‍तापूर्ण किया जाय। कोई भी अधिकारी, कर्मचारी अपने कार्यों के प्रति शिथिलता व लापरवाही न बरते अन्‍यथा उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जायेगी। सभी शाखा प्रबन्‍धकों से यह भी अपेक्षा की गयी जाय। कोई भी अधिकारी, कर्मचारी अपने कार्यों के प्रति शिथिलता व लापरवाही न बरते अन्‍यथा उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जायेगी। सभी शाखा प्रबन्‍धकों से यह भी अपेक्षा की गयी कि सभी कर्मचारी,अधिकारी पूर्ण मनोयोग से कार्य करे ताकि मण्‍डल सभी कार्यों में प्रथम स्‍थान प्राप्‍त करें।

बैठक में उपस्थित सभी शाखा प्रबन्‍धकों ने माननीय संचालिका महोदया की मंशा के अनुरूप कार्य करने का आश्‍वासन दिया।

बैठक में डा.अजय कुमार सिंह शाखा प्रतिनिधि मड़ियाहूं, अवधेश कुमार, शाखा प्रतिनिधि पिण्‍डरा, विरेन्‍द्र सिंह शाखा प्रतिनिधि चन्‍दौली, एवं श्रीमती रंजना पाण्‍डेय शाखा प्रतिनिधि वाराणसी ने भी अपने विचार व्‍यक्‍त किये। बैठक में मण्‍डल की शाखाओं के शाखा प्रतिनिधि सभी वरिष्‍ठ शाखा प्रबन्‍धक एवं क्षेत्री प्रबन्‍धक राम कुमार उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9544


सबरंग