MENU

प्रधानमंत्री का काशी में आगामी कार्यक्रम के दृष्टिगत मंत्री आशुतोष टंडन ने ताबड़तोड़ बैठक कर तैयारियों का लिया जायजा



 10/Dec/21

शहर की सभी सड़कें दुरुस्त एवं पूरी तरह गड्ढा मुक्त हो जाएं

काशी विश्वनाथ धाम यात्रा के क्रम में आयोजित हो रहे भव्य काशी दिव्य काशीकार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं जनपद के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन "गोपाल जी" गुरुवार से ही वाराणसी में डेरा डालकर अधिकारियों के साथ ताबड़तोड़ बैठक कर सभी कार्य समय से पूरा कराए जाने हेतु निर्देशित किया है। वे स्वंय कार्यो का स्थलीय निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग एवं नगर निगम के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर शनिवार तक शहर की सम्पूर्ण सड़को को पूरी तरह मरम्मत कर गड्ढा मुक्त किए जाने का निर्देश दिया है।

सर्किट हाउस सभागार में जिलाधिकारी व नगर आयुक्त सहित अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान उन्होंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर निगम के अधिकारियों की टीम से शहर की सभी सड़कों का आज ही स्थलीय निरीक्षण कराएं और जहां पर भी गड्ढे मिले उसे वहीं पर तुरंत अधिकारी मरम्मत करा ठीक कराएं। बड़ा लालपुर स्थित पं0दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल से भोजूबीर-कचहरी मार्ग को तत्काल दुरुस्त कराए जाने का लोक निर्माण विभाग के अभियंता को निर्देशित किया। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरती जाए एवं वरिष्ठ अधिकारी इसका स्वयं स्थलीय निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण करें। सड़क की सभी डिवाइडर शत-प्रतिशत सफाई के साथ पेंटिंग हो जाए। पूरे नगर क्षेत्र में युद्ध स्तर पर विशेष सफाई अभियान सुनिश्चित कराया जाए। कहीं पर भी सड़क के किनारे कूड़े के ढेर कतई नहीं दिखनी चाहिए। बताया गया कि नगर निगम के 90 वार्ड के साथ ही नगर निगम सीमा में आए उन 84 ग्राम पंचायतों में युद्ध स्तर पर विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत प्रातः काल सफाई एवं पूरे कूड़े की उठान, दोपहर बाद एंटी लारवा का छिड़काव एवं सायं काल फागिंग कराया जा रहा है। गंगा के घाटों का रात्रिकालीन सफाई कराया जा रहा है। यह भी बताया गया कि युद्ध स्तर पर चल रहे स्वच्छता अभियान के दौरान शहर से प्रति दिवस 600 से 650 मेट्रिक टन निकलने वाले रोजाना कूड़ा की जगह इस समय प्रतिदिवस 1000 से 1100 मेट्रिक टन निकल रहा है। कूड़े की उठान नियमित रूप से कराया जा रहा है। मंत्री आशुतोष टंडन ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि रविवार को सुबह से सड़क के किनारे कहीं भी कूड़े नहीं दिखने चाहिए।

मंत्री आशुतोष टंडन ने 17 दिसंबर को बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल (टीएफसी) में होने वाली देश/प्रदेश के महापौरो के सम्मेलन के तैयारियों की भी विस्तार से समीक्षा की मौके पर उपस्थित अधिकारियों को सभी तैयारियां समय से पूर्ण करने का दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सभी तैयारी उच्च स्तरीय सुनिश्चित कराया जाय।

बैठक में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, नगर आयुक्त प्रणय सिंह सहित लोक निर्माण विभाग, जल निगम, मंडी परिषद आदि के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1751


सबरंग