MENU

स्वच्छ काशी सुंदर काशी का संकल्प लेकर बच्चो ने निकाली जागरूकता रैली



 08/Dec/21

स्वच्छता मार्च की भाजपा के प्रदेश सहप्रभारी ने की अगुवाई

भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा के नेतृत्व में गोपी राधा बालिका विद्यालय की छात्राओं द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई और लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया।

स्वच्छता का संदेश देते हुए प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि महात्मा गाँधी ने लोगो को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था। उन्होंने स्वच्छ भारत का सपना देखा था। वो चाहते थे कि भारत के सभी नागरिक एक साथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें। महात्मा गाँधी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत काशी के ही पावन धरती से किया था और इसके सफल कार्यान्वयन हेतु सभी नागरिकों से इस अभियान से जुड़कर देश समेत काशी को साफ और स्वच्छ बनाने की अपील की थी। जो आज एक आंदोलन का रूप ले चुका है और इस आंदोलन में बच्चे,नो जवान और बूढ़े सभी भाग ले रहे हैं

काशी की जनता को स्वच्छ काशी सुंदर काशी की प्रतिज्ञा याद दिलाने के उद्देश्य से आज पूर्वाह्न 9 बजे प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा के नेतृत्व में गोपी राधा बालिका विद्यालय की छात्राओं एवं शिक्षकों द्वारा रैली निकालकर जागरूकता अभियान चलाया गया। जो गुरुधाम स्थित आचार्य रामचंद्र शुक्ल संस्थान पर पहुंचकर समाप्त हुई रैली में छात्र- छात्राओं ने हाथों में तख्तियां ली हुई थी जिन पर "मेरा शहर साफ हो,इसमें हम सबका हाथ हो", "स्वच्छता में ईश्वर का वास होता है। सुबह हो या हो शाम,सफाई से हो हर काम",जैसे स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया और स्वच्छता से ही उत्तम स्वास्थ्य और आरोग्य मिलता है का संदेश दिया। इस अवसर पर महापौर श्रीमती मृदुला जायसवाल ने छात्राओं के हौसले को बढ़ाया। उन्होंने सामाजिक दायित्वों में स्वच्छता को आवश्यक बताया। कार्यक्रम में सभी अतिथियों ने स्वच्छता के बाद आचार्य राम चंद्र शुक्ल जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

इस अवसर पर उपस्थित लोगो में गोपी राधा स्कूल के प्रबंधक डॉ.मनोज कुमार शाह, प्रधानाचार्य श्रीमती नीति जायसवाल, डॉ.टीएम महापात्रा, रैली व्यवस्था प्रमुख वैभव कपूर, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी,सह मीडिया प्रभारी शैलेंद्र मिश्रा, अमित अग्रवाल,राकेश जायसवाल, अजय कुमार, नेहाल अग्रवाल,कुलदीप सिंह आदि ने स्वच्छता अभियान में सहभागिता की।

इसी के तहत कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने वार्ड के भगवान दास कालोनी में स्वच्छता अभियान चलाया। उनके साथ मंडल अध्यक्ष अभिषेक वर्मा सहित मंडल व वार्ड के भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

इसी क्रम में महामना मंडल के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय के नेतृत्व में तुलसी घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया। इस अवसर पर अमित अग्रवाल, जगन्नाथ ओझा, समीर माथुर, अनुराग शर्मा, शिवम पांडेय आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे। इस क्रम में दक्षिणी विघानसभा के कतुवापुरा वार्ड 54 के भाजपा कार्यकर्ताओ ने फुटहे हनुमान मंदिर पर स्वच्छता अभियान चलाया जिसमें कमलेश शुक्ला, उदित चौरसिया, सुरेश, चौरसिया, महेंद जायसवाल, अरविंद मोदनवाल आदि शामिल रहे। स्वच्छता कार्यक्रम के तहत शहर दक्षिणी विघानसभा के कार्यकर्ताओं ने संकठा माता मंदिर के पास स्वच्छता अभियान चलाया जिसमें बनवारी गुप्ता, पवन मैहरोत्रा, विभूति मिश्रा, अनुप श्रीवास्तव, प्रभात मैहरोत्रा आदि शामिल रहे।

इस क्रम में उत्तरी विधानसभा के सारनाथ मंडल में मंडल अध्यक्ष अजीत के नेतृत्व में नई बस्ती वार्ड स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसी तरह अलईपुरा वार्ड 36 में मंडल अध्यक्ष कमलेश कुमार के नेतृत्व में चौरा माता मंदिर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसी तरह राजर्षि मंडल के मंडल अध्यक्ष रतन मोर्या के नेतृत्व में पांडेयपुर महावीर मंदिर के पास स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसी तरह लहरतारा में पार्षद संजू सरोज के नेतृत्व में दुर्गा मंदिर के पास स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसी तरह शिवपुर मंडल के तिलमापुर शक्ति केंद्र के रंगीलदास कुटी में स्वच्छता अभियान चलाया गया जिसमे अनुसूचित जनजाति मोर्चा जिला अध्यक्ष शोभनाथ गौंंड,गोपाल भारद्वाज, धीरज मिश्रा, शशीकांत गिरी, कल्लू सोनकर, ओमप्रकाश गुप्ता, अवधेश सिंह मुन्ना आदि शामिल रहे। भाजपा क्षेत्रीय सहमीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर ने बताया कि वाराणसी महानगर एवं जिले में चल रही वृहद स्वच्छता अभियान के तहत भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग एवं राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा दिनांक 9 दिसम्बर, वृहस्पतिवार को अग्रवाल रेडियो चौराहे,शिवाला पर प्रातः 8 बजे होने वाले स्वच्छता कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6412


सबरंग