MENU

वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा 02 दिवसीय “विशेष संपत्ति कैम्प” के प्रथम दिन में 6 रजिस्ट्री सम्पन्न



 18/Nov/21

आवास एवं शहरी नियोजन विभाग द्वारा प्रदत्त निर्देश के क्रम में वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा प्राधिकरण की अनिस्तारित संपत्तियों को विक्रय/निस्तारित करने तथा आम जनमानस को प्राधिकरण संपत्ति प्राप्त करने का सुनहरा अवसर उपलब्ध कराने तथा सम्पत्तियों रजिस्ट्री की कार्यवाही फ़ैसिलिटेट करने हेतु दो दिवसीय विशेष संपत्ति कैम्पआयोजित किया गया।

इस विशेष कैम्प के अंतर्गत आम जनमानस को एक ही स्थान पर निम्नलिखित सुविधाओं को उपलब्ध करायी जा रही है। प्राधिकरण की समस्त अविक्रित/अनिस्तारित सम्पत्तियों (आवासीय भूखंड, आवास एवं व्यावसायिक) को ई-नीलामी के माध्यम से खरीदने की सुविधा सम्पूर्ण कैंप दिवसों में ई-नीलामी पोर्टल को संपत्ति खरीदने हेतु इच्छुक आवेदकों के आवेदन एवं चल रही नीलामी प्रक्रिया में प्रतिभाग करने हेतु ईएमडी धनराशि नीलामी अवधि में जमा करने की सुविधा हेतु साफ्टवेयर में आवश्यक परिवर्तन किए गए है। जिससे इच्छुक आवेदक लाइव चल रही नीलामी में कभी भी ईएमडी धनराशि का भुगतान करते हुये प्रतिभाग कर सकता है। आम-जनमानस के लिये प्रक्रिया को सरलीकृत करने के उद्देश्य से अग्रणी बैंको द्वारा प्राधिकरण परिसर में कैंप स्थल पर स्टाल लगाया गया है।

विक्रय की जा चुकी संपत्तियाँ जिनमें पूर्ण भुगतान किया जा चुका है, उसको रजिस्ट्री करने की सुविधा

रजिस्ट्री कार्य को सुचारुबद्ध करने के लिये प्राधिकरण के रजिस्ट्री प्रक्रिया से संबन्धित समस्त अनुभागों यथा संपत्ति, नियोजन, निर्माण एवं लेखा अनुभाग के कार्मिक सम्पूर्ण सूचनाओं एवं अभिलेखों के साथ कैंप में उपस्थित रहेंगे, इसके अतिरिक्त निबंधन कार्यालय को कैंप में रजिस्ट्री संपादित करने हेतु अधिकृत कार्मिकों की उपस्थित रहने हेतु पत्राचार किया गया है।

पूर्व में विक्रय की गयी सम्पत्तियों की अवशेष धनराशि को भुगतान करने की सुविधा

विशेष कैंप में प्राधिकरण द्वारा संपत्ति बकायेदारों को अवशेष धनराशि तुरंत जमा करने की सुविधा प्रदान करने हेतु बकाये की त्वरित जानकारी उपलब्ध कराते हुये पीओएस मशीन एवं बैंक स्क्राल के माध्यम से भुगतान करने की सुविधा कैंप में उपलब्ध कराई जा रही है।

कैम्‍प के पहले दिन कुल 44 आगंतुकों द्वारा विभिन्न कार्यों हेतु कैंप में प्रतिभाग किया गया, कुल 6 आवंटियों के आवासों की रजिस्ट्री निष्पादित की गयी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4542


सबरंग